Home छत्तीसगढ़ रायपुर: राज्यपाल ने कवर्धा जिले के बैगाओं की समस्याएं सुनी : जिला...

रायपुर: राज्यपाल ने कवर्धा जिले के बैगाओं की समस्याएं सुनी : जिला प्रशासन को दिए आवश्यक निर्देश

0
Raipur: Governor listened to the problems of Baigas of Kawardha district: necessary instructions to the district administration
raajyapaal ne baigaon kee samasyaen sunee

रायपुर, 31 दिसंबरraajyapaal ne baigaon kee samasyaen sunee राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से राजभवन में कवर्धा जिले के बैगा आदिवासियों के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंटकर अपनी समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमण्डल ने राज्यपाल से भेंट के लिए पहले से मुलाकात का समय नहीं लिया था।

राज्यपाल raajyapaal ne baigaon kee samasyaen sunee को जब यह बताया गया कि वे कबीरधाम जिले से केवल उनसे मिलने के लिए आए हैं तब उन्होंने प्रतिनिधिमण्डल को राजभवन में बुलाकर उनकी समस्याएं सुनीं। राज्यपाल ने कवर्धा जिले के कलेक्टर से दूरभाष से बात कर उनकी मांगों के संबंध में चर्चा कर उसे दूर करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कलेक्टर से कहा कि वे प्रतिनिधिमण्डल से मुलाकात करें और उनकी समस्याओं पर आवश्यक कार्यवाही करें। राज्यपाल ने प्रतिनिधिमण्डल से कहा कि अपने अधिकारों के प्रति सजग रहें और संगठित होकर अपने समुदाय की बेहतरी के लिए प्रयास करें।

उन्होंने कहा कि वे हमेशा से वंचित वर्ग के अधिकारों के संरक्षण के लिए प्रयत्न करती हैं। raajyapaal ne baigaon kee samasyaen sunee राज्यपाल को प्रतिनिधिमण्डल ने पीने के पानी की उपलब्धता और आंगनबाड़ी संबंधी समस्याओं की ओर भी ध्यान आकृष्ट कराया।

इस अवसर पर आदिवासी जनमन अधिकार मंच छत्तीसगढ़ की संयोजिका श्रीमती इंदू नेताम, श्रीमती अनीमा, लमतू बैगा, श्रीमती जया ध्रुव, चन्दन धुर्वे एवं अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।