Home देश हिमाचल, उत्तराखंड से लेकर बिहार तक भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग...

हिमाचल, उत्तराखंड से लेकर बिहार तक भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

0

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयवर्ती पश्चिम बंगाल और सिक्किम में सोमवार तक मूसलाधार वर्षा जारी रहने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल के हिमालय के आसपास के क्षेत्रों और सिक्किम में तेज वर्षा होने के साथ ही उत्तराखंड में अगले चार दिनों तक तेज वर्षा जारी रहने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार और मंगलवार को उत्तराखंड में भारी बारिश होगी. इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले दो दिन तक तेज वर्षा हो सकती है. देश के बाकी हिस्‍सों में अगले तीन से चार दिन तक सामान्‍य से कम बारिश होने की संभावना है. इसके बाद सक्रिय मानसून की स्थिति फिर से बहाल होने की संभावना है.

इसके साथ ही मध्यप्रदेश के कई इलाकों में भी बादल छाए रहे. भोपाल में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली, इससे मौसम में ठंडक घुली रही. कुछ जगहों पर बारिश हुई है, जो 14 अगस्त को भी जारी रह सकती है.

दिल्ली का कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 14 और 15 अगस्त को हल्की बारिश हो सकती है. दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य है.