Home देश यूपीएससी मेन भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, ये रहा चेक करने का...

यूपीएससी मेन भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, ये रहा चेक करने का Direct Link

0

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने आज यानी 8 दिसंबर को सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है. उम्मीदवार जो भी UPSC Main 2023 की परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इस साल, यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 15 से 24 सितंबर तक आयोजित की गई थी.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://upsc.gov.in/WR-CSM-2023 पर क्लिक करके UPSC Main Result 2023 चेक कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के माध्यम से भी रिजल्ट देख सकते हैं. बता दें कि 28 उम्मीदवारों का रिजल्ट अदालत में लंबित मामलों के कारण रोक दिया गया है. सभी उम्मीदवारों की अंकतालिकाएं अंतिम रिजल्ट के प्रकाशन की तारीख से 15 दिनों के भीतर (पर्सनल इंटरव्यू) आयोजित करने के बाद आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएंगी और 30 दिनों तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगी.

UPSC Main Result 2023 ऐसे करें चेक
UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
होम पेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
पीडीएफ के रूप में एक नया पेज खुलेगा.
पीडीएफ में अपना रोल नंबर खोजें.
पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें.

जिन उम्मीदवारों के रोल नंबर रिजल्ट पीडीएफ में उल्लिखित हैं, वे भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और अन्य केंद्रीय सेवाओं (समूह ‘ए’ और समूह ‘बी’) में चयन के लिए पर्सनल इंटरव्यू के लिए यो्गयता प्राप्त कर चुके हैं.

इस दिन से भरे जाएंगे इंटरव्यू के फॉर्म
पर्सनल इंटरव्यू के लिए योग्यता प्राप्त करने वाले सभी उम्मीदवारों को अपना डिटेल आवेदन फॉर्म- II (DAF-II) अनिवार्य रूप से भरना और जमा करना होगा, जो 9 दिसंबर से 16 दिसंबर (शाम 5 बजे) तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा. इन उम्मीदवारों के पर्सनल इंटरव्यू की तिथियां उचित समय पर नोटिफाई की जाएंगी, जो संघ लोक सेवा आयोग के कार्यालय, धौलपुर हाउस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली-110069 में आयोजित की जाएंगी.