Home देश आज खुलेगा डोम्‍स इंडस्‍ट्रीज IPO, ग्रे मार्केट से मिल रहे धमाकेदार लिस्टिंग...

आज खुलेगा डोम्‍स इंडस्‍ट्रीज IPO, ग्रे मार्केट से मिल रहे धमाकेदार लिस्टिंग के संकेत, 505 रुपये हुआ GMP

0

 

स्‍टेशनरी और आर्ट प्रोडक्‍ट्स बनाने वाली कंपनी डोम्स इंडस्ट्रीज (Doms Industries IPO) का आईपीओ आज लॉन्‍च होगा. निवेशक 15 दिसंबर तक शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे. कंपनी ने इश्‍यू का प्राइस बैंड 750 रुपये से 790 रुपये (Doms Industries IPO Price Band) रखा है. डोम्‍स आईपीओ ने ग्रे मार्केट में जमकर धमाल मचाया हुआ है. इश्‍यू के अनलिस्‍टेड शेयर ग्रे मार्केट में मंगलवार को 505 रुपये (Doms Industries GMP) प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे थे. इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 1295 रुपये के भाव पर होने की संभावना है. आईपीओ के खुलने की तारीख का ऐलान होने के बाद से लगातार जीएमपी में उछाल आ रहा है.

डोम्स इंडस्ट्रीज इस आईपीओ (Doms Industries) के माध्‍यम से बाजार से 1200 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. आईपीओ में डोम्स इंडस्‍ट्रीज 350 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी. वहीं, 850 करोड़ रुपये मूल्‍य के शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए बेचे जाएंगे. ओएफएस के जरिए फैब्रिका इटैलियाना लैपाइज्ड एफिनी स्पा (FILA) 800 करोड़ रुपये मूल्‍य के शेयरों की बिक्री करेगी. प्रमोटर संजय मनसुखलाल राजानी और केतन मनसुखलाल राजानी 25-25 करोड़ रुपये के शेयर बेचेंगे.

एक लॉट में 18 शेयर
कपंनी ने एक लाट में 18 शेयर शामिल किए हैं. अधिक शेयरों के लिए 18 के गुणांक में आवेदन करना होगा. निवेशक को एक लॉट के लिए 14220 रुपये खर्च करने होंगे. इस इश्‍यू में कंपनी के कर्मचारियों के लिए 5 करोड़ रुपये तक के शेयर रिजर्व हैं. कर्मचारियों के लिए रिजर्व हिस्सा निकालकर बचे हुए नेट इश्यू में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए 75 फीसदी, हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल्‍स (नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स) के लिए 15 प्रतिशत और रिटेल इनवेस्टर्स के लिए 10 प्रतिशत हिस्सा रिजर्व है.

T+3 टाइमलाइन के तहत एंट्री लेने वाली पहली कंपनी
सेबी की ओर से एक दिसंबर से आईपीओ लिस्टिंग में T+3 टाइमलाइन अनिवार्य कर दी गई है. डोम्स इंडस्ट्रीज अनिवार्य रूप से T+3 टाइमलाइन में शेयर बाजार में डेब्यू करने वाली पहली कंपनी होगी. T+3 टाइमलाइन के तहत शेयरों की लिस्टिंग आईपीओ बंद होने के तीन कार्य दिवसों के भीतर करनी होती है. इस लिहाज़ से डोम्स आईपीओ की लिस्टिंग 20 दिसंबर हो सकती है. शेयरों के आवंटन को अंतिम रूप 18 दिसंबर को दिया जाएगा, जबकि 19 दिसंबर को शेयर क्रेडिट किए जाएंगे.