Home देश CRPF में अधिकारी बनने का गोल्डन चांस, ग्रेजुएट के लिए शानदार अवसर,...

CRPF में अधिकारी बनने का गोल्डन चांस, ग्रेजुएट के लिए शानदार अवसर, बेहतरीन मिलेगी मंथली सैलरी

0

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में असिस्टेंट कमांडेंट बनने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है. अगर आप भी सीआरपीएफ में अधिकारी बनने का ख्वाहिश रखते हैं, तो संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. उम्मीदवार बिना देर किए तुरंत अप्लाई कर सकते हैं.

सीआरपीएफ के इस भर्ती के माध्यम से कुल 120 पदों पर बहाली की जाने वाली है. जो भी उम्मीदवार सीआरपीएफ में काम करने के इच्छुक हैं, वे 14 मई तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी सीआरपीएफ में इन पदों पर नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

सीआरपीएफ में इन पदों पर होगी भर्तियां
संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा सीआरपीएफ में असिस्टेंट कमांडेंट के कुल 120 पदों पर बहाली की जाएगी.

सीआरपीएफ में आवेदन करने की योग्यता
सीआरपीएफ के इस भर्ती के जो भी उम्मीदवार आवेदन करने का विचार कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

सीआरपीएफ में अप्लाई करने की आयु सीमा
उम्मीदवार जो भी इन पदों पर आवेदन कर रह हैं, उनकी आयुसीमा 1 अगस्त 2024 तक 20 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. ओबीसी और एससी/एसटी को अधिकतम आयु में क्रमशः 3 और 5 वर्ष की छूट दी जाएगी.

सीआरपीएफ में फॉर्म भरने के लिए देना होगा शुल्क
सीआरपीएफ भर्ती 2024 के जरिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि, SC/ST के पुरुष और सभी कैटेगरी की महिलाओं उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन