Home देश Air India से यात्रा करने वाले ध्यान दें! कंपनी ने बैगेज पॉलिसी...

Air India से यात्रा करने वाले ध्यान दें! कंपनी ने बैगेज पॉलिसी में किया बदलाव, अब 15 KG तक सामान ले जाने की इजाजत

0

अगर आप एअर इंडिया (Air India) से सफर करते हैं तो यह खबर आपके काम की है.  टाटा ग्रुप (Tata Group) के स्वामित्व वाली भारतीय एयरलाइन कंपनी एअर इंडिया (Air India) ने एक बड़ा फैसला किया है. कंपनी ने अपनी फ्री बैगेज पॉलिसी में बदलाव किया है. घाटे में चल रही एअर इंडिया ने डोमेस्टिक फ्लाइट्स पर न्यूनतम किराए वाली श्रेणी में एक यात्री के लिए केबिन में रखने के लिए सामान का न्यूनतम वजन 20 किलोग्राम से घटाकर 15 किलोग्राम कर दिया है.

एयरलाइन ने कहा कि सभी के लिए एक आकार का नजरिया अब आदर्श नहीं है. एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि किराया मॉडल में तीन श्रेणियां हैं – कम्फर्ट, कम्फर्ट प्लस और फ्लैक्स. ये अलग-अलग मूल्य पर अलग-अलग सुविधाएं प्रदान करते हैं. कम्फर्ट और कम्फर्ट प्लस श्रेणियों के तहत 2 मई से निशुल्क केबिन बैगेज सुविधा को 20 किलोग्राम और 25 किलोग्राम से घटाकर 15 किलोग्राम कर दिया गया है.

अब तक 25 किलोग्राम की है इजाजत
मौजूदा किराया मॉडल से पहले एयर इंडिया की डोमेस्टिक फ्लाइट्स में यात्रियों को 25 किलोग्राम केबिन सामान बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के ले जाने की अनुमति थी.

ज्यूरिख के लिए 16 जून से Air India शुरू करेगी डायरेक्ट फ्लाइट
गौरतलब है कि एअर इंडिया दिल्ली से ज्यूरिख के लिए डायरेक्ट फ्लाइट सर्विस 16 जून से शुरू करेगी. इसके साथ ही ज्यूरिख भारत से एयर इंडिया की डायरेक्ट फ्लाइट सर्विस वाला सातवां यूरोपीय शहर हो जाएगा. कंपनी ने शुक्रवार (3 मई) को बयान में कहा कि फ्लाइट्स का संचालन हफ्ते में 4 दिन…सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार होगा. फ्लाइट के लिए बोइंग 787 विमान का उपयोग किया जाएगा. इसमें ‘इकोनॉमी’ और ‘बिजनेस’ क्लास होंगी.