Home देश मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान, इन शहरों में बंद रहेंगे बैंकों...

मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान, इन शहरों में बंद रहेंगे बैंकों के ब्रांच

0

पूरे देश में पिछले महीने से जारी लोकसभा चुनाव में दो चरणों का मतदान हो चुका है. इस सप्ताह कई सीटों पर तीसरे चरण का मतदान होने वाला है. तीसरे चरण के मतदान के चलते मंगलवार को कई शहरों में बैंकों के ब्रांच बंद रहने वाले हैं.

इस सप्ताह तीसरे चरण का मतदान
18वें लोकसभा चुनाव को सात चरणों में कराया जा रहा है. पहले दो चरणों में 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है. अब 7 मई मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान होने वाला है. इस तीसरे चरण में विभिन्न राज्यों की 94 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा. जिन जगहों पर मंगलवार को मतदान होगा, वहां बैंक बंद रहेंगे. इससे आम ग्राहकों को बैंकिंग के कामकाज में कुछ परेशानियां आ सकती हैं.

इन शहरों में होगी छुट्टी
रिजर्व बैंक की छुट्टियों की लिस्ट के अनुसार, लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के चलते अहमदाबाद, भोपाल, पणजी और रायपुर सर्किल में बैंकों की छुट्टियां रहने वाली हैं. मई महीने में इससे पहले भी बैंकों की छुट्टियां रह चुकी हैं. महीने की शुरुआत ही छुट्टी के साथ हुई थी. महीने की पहली तारीख यानी 1 मई को महाराष्ट्र दिवस और श्रमिक दिवस के चलते बैंक बंद रहे थे.

20 मई: लोकसभा आम चुनाव 2024- पांचवां चरण- (सोमवार)- महाराष्ट्र में बैंक बंद रहेंगे
23 मई-मध्य प्रदेश,  उत्तर प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, जम्मू, लखनऊ, बंगाल, नई दिल्ली, छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे