Home देश आईसीएसई नतीजों को लेकर बोर्ड ने किया अलर्ट, दिया रिजल्ट से जुड़ा...

आईसीएसई नतीजों को लेकर बोर्ड ने किया अलर्ट, दिया रिजल्ट से जुड़ा जरूरी अपडेट

0

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने दसवीं या आईसीएसई परीक्षा 2024 के नतीजे अभी जारी नहीं किए हैं. सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहा लिंक फेक है. इस लिंक के सर्कुलेट होने से स्टूडेंट्स और पैरेंट्स के बीच हड़बड़ी मच गई. गलत लिंक पर क्लिक करके बच्चों ने नतीजे देखे और इससे वे काफी परेशान हो गए. इतना ही नहीं रिजल्ट रिलीज को लेकर फेक नोटिस भी सर्कुलेट हुआ.

दो बार गलत नतीजों की खबर आयी सामने
शरारती तत्वों ने एक नहीं दो बार सीआईएससीई बोर्ड के दसवीं के बच्चों को परेशान करने की कोशिश की. पहले 4 मई को एक फर्जी नोटिस और लिंक प्रकाशित हुआ जिसमें नतीजे रिलीज होने की खबर आयी. ये असली से इतना मिलता था कि बच्चों ने मार्कशीट तक डाउनलोड कर ली. उसमें दिए डिटेल भी बच्चों के ओरिजिनल डेटा से मैच कर रहे थे.

इसके बाद दूसरा फर्जी नोटिस सर्कुलेट हुआ. इस नोटिस में लिखा था कि नतीजे 7 मई को जारी होंगे. बोर्ड को सामने आकर इसका खंडन करना पड़ा और उन्होंने साफ किया कि नतीजे अभी जारी नहीं होंगे.

क्या कहना है बोर्ड का
इस बारे में बोर्ड का कहना है कि ये नोटिस पूरी तरह से फर्जी है और स्टूडेंट्स से प्रार्थना की जाती है कि वे ऐसे किसी भी झूठे नोटिस के फेर में ना आएं और ना ही परेशान हों. नतीजे जारी होने के पहले प्रॉपर नोटिस जारी होगा जिसमें रिजल्ट रिलीज की तारीख के विषय में बताया जाएगा. इसलिए स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स नतीजों को लेकर परेशान ना हों.

नहीं हुई है रिजल्ट रिलीज की तारीख की घोषणा
बता दें कि इस बाबत सोशल मीडिया पर बहुत सी खबरे हैं जो बताती हैं कि नतीजे जारी हो चुके हैं. पर ये सभी फेक हैं. बहुत सी ट्वीट में भी ये बात कही जा रही है कि रिजल्ट रिलीज हो चुका है. इन पर भरोसा न करें और केवल आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी को ही सही मानें. बोर्ड ने अभी रिजल्ट रिलीज की तारीख साफ नहीं की है.