Home छत्तीसगढ़ पहले बड़ा भाई, अब 16 साल का स्टूडेंट, स्वतंत्रता दिवस से पहले...

पहले बड़ा भाई, अब 16 साल का स्टूडेंट, स्वतंत्रता दिवस से पहले सुकमा में नक्सलियों की कायराना करतूत

0

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली अब नाबालिगों को भी निशाना बना रहे हैं. नक्सलियों ने मुखबिर होने का आरोप लगाकर 16 साल के लड़के को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया. घटना मंगलवार रात जगरगुंडा पुलिस थाने के अंतर्गत पुवर्ती गांव में हुई. पुलिस का कहना है कि पुवर्ती गांव के डब्बा पारा क़े ग्रामीण 16 साल के सोय्यम शंकर की 13 अगस्त की रात नक्सलियों ने हत्या कर किए जाने की जानकारी मिली. फिलहाल नक्सलियों के खिलाफ हत्या का केस जगरगुंडा थाने में दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि पूर्वर्ती में एक ही परिवार में एक हफ्ते के अंदर ही 3-3 घटना हुई है. 7 दिन पहले सोयम धुडवा की बहू की मौत हो गई थी. दुडवा का बेटा पालनार में अपनी चाची के साथ रहता था. अंतिम कार्यक्रम करके वापस पालनार जा रहा था. इसी दौरान पूर्वर्ती और ठेकलगुड़ा के बीच में नक्सलियों ने दौड़ा-दौड़ा कर धुडवा के बड़े बेटे सोयम सीताराम को नक्सलियों ने मार डाला था

स्थानीय लोगों का कहना है कि बड़े भाई की मौत के 5 दिन बाद धुडवा के सबसे छोटे बेटे सोयम शंकर को पूर्वर्ती के ओईपारा इलाके में नक्सलियों ने पीट-पीट कर मार डाला. सोयम दंतेवाड़ा के भांगापाल स्कूल में पढ़ाई कर रहा था. बताया जा रहा है कि दोनों बेटों की मौत के बाद धुडवा का परिवार गांव घोड़कर भी चला गया है. लोगों का कहना है कि नक्सली पुलिस का मुखबिर बताकर बेकसूर लोगों को मार रहे हैं.