Home छत्तीसगढ़ गौरेला। मेडिकल काॅलेज में जूनियर डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या...

गौरेला। मेडिकल काॅलेज में जूनियर डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या के विरोध में एबीवीपी ने फुंका ममता बनर्जी का पुतला।

0

पश्चिम बंगाल के कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में बीते दिन हुए जूनियर डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद की गयी हत्या के विरोध में एबीवीपी ने गौरेला के संजय चौक पर पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और ममता बनर्जी का पुतला फुंका।
बताते चले की बीते दिन 8 और 9 अगस्त के दरमियानी रात पश्चिम बंगाल के राजधानी कोलकाता म के आर जी कर मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर की के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई शुरुआत में इस पूरी घटना को पश्चिम बंगाल सरकार ने दबाने की कोशिश की लेकिन लगातार हो रहे देश-प्रदेश में प्रदर्शन के कारण कोलकाता हाई कोर्ट ने इस पूरी घटना को सीबीआई को सौंप दिया परंतु अभी तक दोषियों के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की गई है इसी को लेकर एबीवीपी ने ममता बनर्जी सरकार का विरोध कर पुतला फूँका।
एबीवीपी के कार्यकर्ता रूप ने कहा कि आज लड़कियां देश के विकास में लड़कों से कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है हर क्षेत्र में लड़कियां देश का नाम रोशन कर रही है परंतु दुख की बात यह है कि आज भी छात्राएं अपने कैंपस में सुरक्षित नहीं है इसका ताजा उदाहरण कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में देखने को मिल सकता है इस घटना से पूरा देश स्तब्ध है हमारी यह मांग है कि जल्द से जल्द जांच प्रक्रिया को पूरा कर दोषियों को फांसी की सजा दी जाए
एबीबीपी के कार्यकर्ता रणवीर सिंह ने कहा कि ऐसी घटना से पूरा समाज कलंकित होता है कुछ लोगों के कारण पूरे समाज को बदनामी झेलनी पड़ती है इसलिए सरकार को जल्द से जल्द ऐसी जघन्य अपराधों के लिए कठोर कानून बनाने की आवश्यकता है।
एबीवीपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य शुभम पाठक ने कहा कि ऐसी घटनाओं से पूरा देश बार-बार शर्मशार होता है इसलिए पश्चिम बंगाल की ममता सरकार और केंद्र की मोदी सरकार को पीड़ित परिवार के न्याय के लिए जो भी आवश्यक कदम हो जल्द से जल्द उठाना चाहिए जिससे पीड़िता को न्याय मिल सके।
विरोध प्रदर्शन में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष आशीष गुप्ता, मनीष जयसवाल,मानस अग्रवाल सहित एबीवीपी के कार्यकर्ता सुमन,पूजा, तरुण, वैभव, शुभ भारी मात्रा में छात्राएं उपस्थित थे।