Home देश पटना में सुबह-सुबह मर्डर! घर के बाहर बैठे थे BJP कार्यकर्ता, बाइक...

पटना में सुबह-सुबह मर्डर! घर के बाहर बैठे थे BJP कार्यकर्ता, बाइक से पहुंचे 3 अपराधी और मार दी गोली

0

बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल पटना सिटी के चौक थानाक्षेत्र के नई सड़क रामदेव महतो सामुदायिक भवन के पास सोमवार की सुबह भाजपा कार्यकर्ता सह पुजारी श्याम सुंदर शर्मा उर्फ मुन्ना शर्मा की गोली मारकर कर दी गयी. जानकारी के अनुसार हत्या की इस वारदात को अज्ञात अपराधियों ने अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि घर से थोड़ी दूरी पर ही मुन्ना शर्मा को गोली मार दी गयी, जिसके बाद एनएमसीएच में इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

अभी तक हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गयी है. वहीं सुबह-सुबह मर्डर की इस वारदात से इलाके में दहशत का माहौल है. स्थानीय लोग इस वारदात से काफी डरे हुए हैं. स्थानीय लोगों के अनुसार पटना सिटी में इन दिनों अपराध बढ़ गया है. ऐसे में लोगों ने पुलिस से मांग की है कि इलाके में पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए.

जानकारी के अनुसार पटनासिटी के चौक थानाक्षेत्र के नई सड़क रामदेव महतो सामुदायिक भवन के पास का है जहां चैन स्नेचिंग का विरोध करने पर हथियारबंद अपराधियों ने भाजपा नेता सह पुजारी श्याम सुंदर शर्मा उर्फ मुन्ना शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी. आनन फानन में गंभीर रूप से घायल भाजपा नेता सह पुजारी को इलाज के लिए एनएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की पूरी तस्वीर सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. इन तस्वीरों में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि बाइक सवार तीन हथियारबंद अपराधियों द्वारा किस तरह हत्या को अंजाम दिया गया.

तस्वीरों में यह भी देखा जा सकता है कि गोली मारने के बाद हथियारबंद अपराधी किस तरह मौके से फरार हो गए। मृतक श्याम सुंदर शर्मा उर्फ मुन्ना शर्मा पटना महानगर भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष और भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता थे. श्याम सुंदर शर्मा उर्फ मुन्ना शर्मा पार्टी के कामकाज के अलावे पूजा पाठ कराने का भी काम करते थे. बताया जाता है कि चौक थाना क्षेत्र के नई सड़क निवासी श्याम सुंदर शर्मा अहले सुबह अपने समधी को स्टेशन छोड़े जाने को लेकर ऑटो लेने सड़क पर गए थे. श्यामसुंदर शर्मा सड़क किनारे बैठकर ऑटो का इंतजार कर रहे थे. इसी दौरान बाइक पर सवार तीन की संख्या में अपराधी मौके पर आ धमके और उनके साथ लूटपाट शुरू कर दी, विरोध करने पर हथियारबंद अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई.

घटना के संबंध में पूछे जाने पर मृतक श्यामसुंदर शर्मा के पुत्र रवि शर्मा और राहुल शर्मा ने बताया की गोली की आवाज होने पर जब वह अपने घर से बाहर निकले तो अपने पिता को खून से लथपथ पाया. मृतक के बेटों ने लूटपाट का विरोध करने पर ही अपराधियों द्वारा हत्या किए जाने की बात दोहराते हुए पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है. मृतक के बेटों का कहना था कि उनके पिता की किसी से भी कोई दुश्मनी नहीं थी और वह पूजा पाठ कराने का काम करते थे। मौके पर मौजूद चौक थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा ने घटना की पुष्टि करते हुए सीसीटीवी फुटेज की मदद से जल्द ही अपराधियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिए जाने का भरोसा दिलाया है. फिलहाल पुलिस अपराधियों की पहचान और उनकी गिरफ्तारी को लेकर ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान में जुट गई है. दिनदहाड़े भाजपा नेता की हुई हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है.