Home देश वंदे भारत एक्सप्रेस रास्ते में हुई खराब, पुराने इंजन से खींची गई...

वंदे भारत एक्सप्रेस रास्ते में हुई खराब, पुराने इंजन से खींची गई ट्रेन, वीडियो हुआ वायरल

0

देश की राजधानी नई दिल्ली से वाराणसी को जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) सोमवार को बीच रास्ते में हो गई. यह ट्रेन सुबह उत्तर प्रदेश इटावा के नजदीक तकनीकी खराबी के चलते खड़ी हो गई. इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है.

भरथना स्टेशन से 09:01 बजे पास होने के बाद गाड़ी में तकनीकी खराबी आ गई. यह गाड़ी भरथना-साम्हो के बीच किमी संख्या 1135/14 पर 09:02 बजे रुक गई, गाड़ी में तकनीकी टीम द्वारा खराबी को ठीक करने के लिए निरंतर प्रयास किए गए. इसी दौरान सराय भूपत स्टेशन से एक राहत इंजन साईट पर भेजा गया. राहत इंजन साइड पर 10:24 बजे पहुंचा और इंजन द्वारा गाड़ी को खींचकर भरथना स्टेशन पर लाया गया.

दूसरी ट्रेन से भेजे गए यात्री
इस गाड़ी के यात्रियों को गाड़ी संख्या 22426, आनंद विहार–अयोध्या कैंट वंदे भारत एक्स्प्रेस से 300 यात्रियों को 12:28 बजे, गाड़ी संख्या 12004, नई दिल्ली–लखनऊ शताब्दी एक्स्प्रेस से 580 यात्रियों को और गाड़ी संख्या 12816, नई दिल्ली-पुरी एक्स्प्रेस से शेष बचे 20 यात्रियों 13:10 बजे कानपुर के लिए भेजा गया.

कानपुर से वाराणसी के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेन
यात्रियों को कानपुर से वाराणसी भेजने के लिए एक विशेष गाड़ी का प्लेटफार्म संख्या-5 पर इंतजाम किया गया. यह गाड़ी वंदे भारत के यात्रियों को लेकर 14.46 बजे वाराणसी के लिए रवाना हुई. इस दौरान आईआरसीटीसी द्वारा यात्रियों की खानपान संबंधी सभी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं.