Home देश कल तक ₹135 था इस आईपीओ का GMP, लेकिन आज जीरो, ऐसा...

कल तक ₹135 था इस आईपीओ का GMP, लेकिन आज जीरो, ऐसा क्या हुआ कि कुछ ही घंटों में फंस गए निवेशक

0

स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (SME) आईपीओ, ट्रैफिकसोल आईटीएस टेक्नोलॉजीज, (TrafiksolITS Technologies) के शेयर जिन लोगों को मिले थे, वो आज सुबह खुशियां मना रहे थे. मनाएं भी क्‍यों न, ग्रे मार्केट में लिस्टिंग से पहले आईपीओ के शेयर 135 फीसदी प्रीमियम पर कारोबार जो कर रहे थे. लेकिन, उनकी यह खुशी थोड़ी ही देर में हवा हो गई. ऐसा हुआ बीएसई के इस आईपीओ की लिस्टिंग रोकने की वजह से. बीएसई के इस कदम से ट्रैफिकसोल आईटीएस टेक्नोलॉजीज आईपीओ का ग्रे मार्केट प्राइस (GMP) भी 135 फीसदी प्रीमियम से गिरकर सीधा जीरो पर आ गिरा. आईपीओ में कुछ गडबडियों को समय रहते बीएसई ने पकड़ लिया और इसकी लिस्टिंग स्‍थगित कर दी.

बीएसई ने नोएडा स्थित ट्रैफिकसोल आईटीएस टेक्नोलॉजीज को निर्देश दिया है कि वह पूरे इश्यू की राशि एस्क्रो अकाउंट में तब तक रखे जब तक वह शिकायत और सोशल मीडिया पर वीडियो में उठाए गए मुद्दों का संतोषजनक उत्तर नहीं देती है. इस तरह इस आईपीओ के अलाटियों का पैसा अब एस्क्रो अकाउंट में फंस गया है. लिस्टिंग कब होगी, इसको लेकर भी अभी कोई स्‍पष्‍टता नहीं है.

345.65 गुना हुआ था सब्‍सक्राइब
TrafiksolITS Technologies आईपीओ के माध्‍यम से कंपनी 44.87 करोड़ रुपये बाजार से उठाना चाहती थी.कंपनी ने 64.1 लाख नए शेयर बिक्री के लिए जारी किए थे. इस आईपीओ को निवेशकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, और यह 345.65 गुना सब्‍सक्राइब हुआ. इसे रिटेल कैटेगरी में 317.66 गुना, एनआईआई कैटेगरी में 699.40 गुना और क्यूआईबी कैटेगरी में 129.22 गुना बुक किया गया था. मार्च 2024 को समाप्त हुए वर्ष के लिए कंपनी का कुल राजस्व 65 करोड़ रुपये और शुद्ध लाभ 12.01 करोड़ रुपये था.

10 सितंबर को खुला था आईपीओ
TrafiksolITS Technologies आईपीओ मंगलवार यानी 10 सितंबर को खुला था. निवेशकों ने 12 सितंबर तक बोली लगाई. इसका प्राइस बैंड 66 रुपये से 70 रुपये के बीच था. एक लॉट में दो हजार शेयर थे. इस तरह निवेशकों को एक लॉट के लिए 1.40 लाख रुपये लगाने थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here