Home देश वोडा-आइडिया की 300748140000 रुपये की डील लॉक, यूजर्स को क्या होगा इसका...

वोडा-आइडिया की 300748140000 रुपये की डील लॉक, यूजर्स को क्या होगा इसका लाभ? बेचने वालों को क्या फायदा

0

दिग्गज टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vi) ने बड़ी डील की है. कंपनी ने रविवार (22 सितंबर) को 360 करोड़ डॉलर (300748140000 रुपये) की फंडिंग डील का ऐलान किया. कंपनी ने नोकिया (Nokia) एरिक्सन (Ericsson) और सैमसंग (Samsung) के साथ 3 साल तक नेटवर्क इक्विपमेंट की सप्लाई के लिए इस डील को साइन किया है. यह डील कंपनी की 3 साल की कैपेक्स योजना का पहला कदम है.

यूजर्स को क्या होंगे फायदे?
वोडाफोन आइडिया के 20 करोड़ से ज्यादा यूजर्स को बेहतर नेटवर्क क्वालिटी और सर्विसेज का इंतजार कर रहे हैं. इस डील से उन्हें बदलाव दिख सकता है. नए लॉन्ग टर्म अवार्ड के तहत आगामी तिमाही से सप्लाई मिलनी शुरू हो जाएगी और फिर एडवांस्ड इक्विपमेंट लगने से यूजर्स को बेहतर नेटवर्क मिल सकती है. इससे कॉल ड्रॉप की शिकायत कम हो सकती है और डेटा की स्पीड बढ़ सकती है.

4जी कवरेज को 102 करोड़ से बढ़ाकर 103 करोड़ करने की योजना
कंपनी की योजना 4जी कवरेज को 102 करोड़ से बढ़ाकर 103 करोड़ करने की है. इससे ज्यादा यूजर्स को हाई स्पीड इंटरनेट सर्विसेज का फायदा मिलेगा और रूरल एरिया में भी इसका विस्तार होगा. कंपनी अपनी क्षमता बढ़ा रही है जिससे डेटा को ज्यादा बेहतर तरीके से हैंडल करने में इसे मदद मिलेगी. यह डील कंपनी को 5जी सर्विसेज को लाने के लिए आधार तैयार करेगी.

वेंडर्स को क्या फायदा
इस डील से नोकिया और एरिक्सन को कुछ राहत मिलेगी. 2023 की अंतिम तिमाही से इनकी सेल्स में तेज गिरावट आई है क्योंकि 5जी पर खर्च कम हो गया था. अब इस डील से दोनों के रेवेन्यू को बढ़ावा मिल सकता है. सैमसंग को भी डील से फायदा मिल सकता है क्योंकि वह टेलिकॉम कंपनियों के साथ अपनी उपस्थिति बढ़ाने की कोशिश कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here