Home छत्तीसगढ़ पोल्ट्री फार्म में पड़ा छापा, ऐसी गंदगी में बन रहा था मंदिर...

पोल्ट्री फार्म में पड़ा छापा, ऐसी गंदगी में बन रहा था मंदिर का श्री प्रसाद, दंग रह गए अधिकारी

0

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में खाद्य और औषधि विभाग ने बड़ी कार्रवाई की. टीम ने डोंगरगढ़ ब्लॉक के राका गांव में स्थित पोल्ट्री फार्म में छापामार कार्रवाई की. इस दौरान सामने आया कि यहां इलायची दाना (प्रसाद) का बनाया जा रहा था. बताया जा रहा है कि इस प्रसाद का सप्लाई डोंगरगढ़ मंदिर परिसर की दुकानों में भी किया जाता है. हालांकि इस बात का मंदिर ट्रस्ट ने खंडन भी किया है. श्री प्रसाद के नाम से इसका सप्लाई होता है. इतना ही नहीं बताया यह भी जा रहा है कि ये फैक्ट्री किसी मजहर खान नाम के शख्स का है.

विश्व प्रसिद्ध बालाजी मंदिर में प्रसाद में मिलावट के बाद उठे बवाल के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है. इसी कड़ी में गुरुवार को खाद्य और औषधि विभाग ने डोंगरगढ़ ब्लॉक के राजा गांव में एक पोल्ट्री फार्म में छापा मार कार्रवाई की थी.

सैंपल किए गए जब्त

अधिकारियों की टीम ने देखा कि श्री प्रसाद के नाम से इलायची दाने का निर्माण इसी पोल्ट्री फार्म में किया जा रहा था. इस प्रसाद की सप्लाई डोंगरगढ़ बम्लेश्वरी मंदिर परिसर की दुकानों में किया जाता हैं. यह पोल्ट्री फार्म किसी मजहर खान के नाम से संचालित हो रही है. खाद्य और औषधि विभाग की टीम ने यहां से प्रसाद का सैंपल जब्त किया है. सैंपल जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बालाजी मंदिर में मिलावटी प्रसाद मिलने के बाद छत्तीसगढ़ सरकार भी अलर्ट मोड पर है. इसके बाद प्रदेश सरकार ने एक एडवाइजरी जारी की थी. इसमें कहा गया है कि देवभोग के घी का ही उपयोग प्रसाद बनाने में किया जाना है. इस लिस्ट में राजनांदगांव के डोंगरगढ़ मंदिर और पाताल भैरवी मंदिर सहित अन्य शक्तिपीठ शामिल हैं. खाद्य और औषधि विभाग भी अलर्ट मोड पर है और लगातार छापामार कार्रवाई कर रही है.