Home मनी 2,100 किलो सोना चाहिए… जूलर के पास पहुंचे लोग, थमाए झोला भरकर...

2,100 किलो सोना चाहिए… जूलर के पास पहुंचे लोग, थमाए झोला भरकर नोट, खोलते ही दुकानदार के उड़ गए होश

0

इन दिनों देश में ठग नई नई ट्रिक से आपको चूना लगाने का तरीका ढूंढ ही लेते हैं. बहुत से लोग थोड़ी सी सावधानी से इन ठगों के जाल में फंसने से बच जाते हैं. वहीं, कुछ भोले-भाले लोग ऐसे भी हैं, जो अपनी जीवन भर की गाढ़ी कमाई लुटवा बैठते हैं. अहमदाबाद में एक ऐसा मामला सामने आया जहां ठगों ने एक सराफा कारोबारी को निशाना बनाया. इस व्‍यापारी से छोटी-मोटी नहीं बल्कि एक करोड़ 60 लाख रुपये की ठगी की गई. इनके शातिरपन का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्‍होंने इस व्‍यापारी को ऐसे नकली नोट चेप दिये, जिसपर फिल्‍म अभिनेता अनुपम खेर की तस्‍वीरें बनी हुई थी.

अहमदाबाद सिटी पुलिस ने अब इस व्‍यापारी की शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार मेहुल ठक्कर ने पुलिस को दी अपनी लिखित शिकायत में बताया कि वो अहमदाबाद के मानेक चौक इलाके में एक सर्राफा फर्म चलाते हैं. उन्‍हें पता चला कि कुछ लोग 2,100 किलो ग्राम सोना खरीदना चाहते हैं. वो इन लोगों के संपर्क में आए. आरोपी युवक चाहते थे कि सोने की डिलीवरी 24 सितंबर को नवरंगपुरा इलाके में सीजी रोड पर एक कूरियर फर्म के दफ्तर में दी जाए. ठक्कर ने अपने कर्मचारियों को सोने के साथ उस ऑफिस में भेज दिया. ठक्कर के कर्मचारियों ने उन्‍हें सोना दे दिया और बदले में आरोपियों ने भी उन्हें एक प्लास्टिक कवर में मौजूद कैश दे दिया.

काउंटिंग मशीन के चक्‍कर में उलझे…
पीड़ित व्‍यापारी ने पुलिस को बताया कि उन्‍हें बताया गया था कि प्‍लास्टिक बैग में 1.3 करोड़ रुपये कैश मौजूद हैं. वहीं, बाकी की 30 लाख रुपये की रकम लेने के लिए वो बाजू वाली एक दुकान में जा रहे हैं. आरोपियों ने उन्हें दी गई रकम को काउंटिंग मशीन के जरिए गिनने के लिए कहा और वहां से बाहर निकल गए. पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपी दुकान से सोना लेकर भाग निकले. जब ठक्कर के कर्मचारियों ने प्लास्टिक कवर खोला तो उन्हें उसमें नकली नोट मिले. इन नोटों पर अभिनेता अनुपम खेर की तस्‍वीर बनी हुई थी. उन्‍होंने इन ठगों को हर जगह ढूंढा लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल सका.