Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ से मानसून….अब बढ़ेगा तापमान, बस्तर में बदलेगा मौसम

छत्तीसगढ़ से मानसून….अब बढ़ेगा तापमान, बस्तर में बदलेगा मौसम

0

रायपुर. छत्तीसगढ़ से अब लगभग मानसून के जाने का वक्त आ गया है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में बारिश के आसार कम है. इसकी वजह से तापमान में 2 से 3 डिग्री का इजाफा हो सकता है. राजधानी रायपुर की बात करें तो रविवार को यहां अधिकतम तापमान 34 डिग्री के पास पहुंच गया था. हालांकि कुछ दिनों से रायपुर सहित प्रदेश के कई अन्य जिलों में मानसून की एक्टिविटी काफी कम हो गई है. मौसम साफ होने से गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं.

हालांकि मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बस्तर संभाग के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. प्रदेश से मानसून के जाते तक सरगुजा, जशपुर, दुर्ग, बेमेतरा और सारंगढ़-बिलाईगढ़ में औसत से कम बारिश रिकॉर्ड की गई है.

इन इलाकों में हो सकती है बारिश
रविवार को प्रदेश में मानसून की एक्टिविटी सामान्य से कम ही रही. प्रदेश के कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. रविवार को सबसे ज्यादा बारिश कोण्डागांव जिले के माकड़ी में 60 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई है.
आने वाले कुछ दिनों कर बस्तर संभाग के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी हो सकती है. उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश और आसपास के कुछ इलाकों में एक सिस्टम एक्टिव है. इसके असर से बस्तर में बारिश के आसार हैं.

दुर्ग में बढ़ी गर्मी
शुक्रवार को दुर्ग जिले में झमाझम बारिश हुई. शनिवार और रविवार को तेज धूप निकला. इसकी वजह से उमस और गर्मी ने लोगों को काफी परेशान किया. अब आने वाले कुछ दिनों तक जिले में बारिश के आसार भी कम हैं.