Home देश सस्‍ता फोन लेकर आया था एयरपोर्ट, देखते ही चढ़ गया अफसर का...

सस्‍ता फोन लेकर आया था एयरपोर्ट, देखते ही चढ़ गया अफसर का पारा, अरेस्‍ट कर भेजा सीधा जेल, और अब…

0

एक शख्‍स को सस्‍ता फोन लेकर एयरपोर्ट पहुंचाना काफी महंगा पड़ गया. इस सस्‍ते फोन के चक्‍कर में इस शख्‍स को एयरपोर्ट पर न केवल अच्‍छी खासी फजीहत झेलनी पड़ी, बल्कि उसे गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भी भेज दिया गया है. दरअसल यह पूरा मामला दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है. सस्‍ते फोन के चक्‍कर में सलाखों के पीछे पहुंचा शख्‍स दम्मम से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा था.

एयरपोर्ट सिक्‍योरिटी से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, यह शख्‍स दम्‍मम से आने वाली फ्लाइट से आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री में पहुंचा था. टर्मिनल से बाहर निकलते वक्‍त इस शख्‍स के हाथ में मौजूद सस्‍ते से फोन पर कस्‍टम एयर प्रिवेंटिव के एक अफसर की निगाह पड़ गई. इस शख्‍स का पहनावा और हरकते, इसके हाथ में मौजूद मोबाइल से बिल्‍कुल मेल नहीं खा रहीं थी. यही देखकर अफसर को शक हो गया.

फोन खुलते ही सामने आया हैरान करने वाला सच
शक के आधार पर इस शख्‍स को जांच के लिए रोका गया. इस शख्‍स की तलाशी में तो कुछ नहीं मिला, लेकिन जब फोन की जांच की गई तो कस्‍टम अफसरों की आंखे खुली की खुली रह गईं. दरअसल, चंद सौ रुपए के इस फोन में जो दो बैटरी लगी हुईं थी, उनको करीब दो सौ ग्राम सोने से तैयार किया गया था. इस शख्‍स ने यह जुगत सोने की तस्‍करी के मकसद से लगाई थी. फोन से सोने की बरादगी होते ही इस शख्‍स को गिरफ्तार कर लिया गया है.

करोड़ों की ज्‍वैलरी के साथ उज्‍बेकी पैक्‍स गिरफ्तार
कस्‍टम के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, सोना तस्‍करी में लिप्‍त तस्‍कर अब इंटरनेशनल रूट से नहीं, डोमेस्टिक रूट से भी स्‍मगलिंग का प्रयास कर रहे हैं. तस्‍करों की सभी कोशिशों को नाकाम करने के लिए एयर इंटेलिजेंस की टीमों को इंट‍रनेशनल टर्मिनल के साथ साथ डोमेस्टिक टर्मिनल में भी तैनात किया जा रहा है. उल्‍लेखनीय है कि बीते दिनों कस्‍टम की एयर प्रिवेंटिव यूनिट ने टर्मिनल थ्री से एक उज्‍बेकिस्‍तान के नागरिक को गिरफ्तार किया था, जिसके कब्‍जे से करीब 1.80 करोड़ रुपए की गोल्‍ड ज्‍वैलरी बरामद की गई थी.