Home विदेश 1400 सालों से यहूदियों का सफाया कर रहे मुसलमान… बाप ने बनाया...

1400 सालों से यहूदियों का सफाया कर रहे मुसलमान… बाप ने बनाया हमास, इजरायल के साथ खड़ा बेटा, हिजबुल्लाह को धोया

0

हमास और इजरायल के बीच युद्ध अब नया मोड़ ले चुका है. फिलिस्तीन में हमास के साथ-साथ अब लेबनान में हिजबुल्लाह को भी खत्म करने पर इजरायल तुल गया है. इजरायल ताबड़तोड़ फिलिस्तीन में हमास पर अटैक कर रहा है. हालांकि, इजरायली हमले में नागरिकों के मारने जाने को लेकर इजरायल की आलोचना भी हो रही है. इस बीच हमास से हमदर्दी दिखाने वालों को खुद उस शख्स ने अच्छे से धोया है, जिसके पिता ने हमास की स्थापना की थी. जी हां. मोसाब हसन यूसुफ ने इजयरायल के पक्ष में खुलकर बैटिंग की है और इजरायली एक्शन को उचित बताया है. मोसाब हसन यूसुफ का पिता शेख हसन यूसुफ आतंकी संगठन हमास का को-फाउंडर रहा है.

एक टीवी डिबेट में मोसाब हसन यूसुफ ने कहा कि इस क्षेत्र (फिलिस्तीन) में इजरायल सबसे वैध जातीय समूह है, जिसके पास उस भूमि से अपने संबंधों के मजबूत प्रमाण हैं. मुसलमान पिछले 1,400 सालों से उस जमीन से यहूदी लोगों का सफाया करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि इजरायल को अपना बचाव करने का पूरा अधिकार है. इस युद्ध को हमास ने 7 अक्टूबर को शुरू किया. हिजबुल्लाह नागरिकों पर मिसाइलें दाग रहा है. उन्होंने कहा कि हसन नसरल्लाह का मारा जाना, उसकी सजा है. हिजबुल्लाह और हमास के खिलाफ इजरायल का एक्शन पूरी तरह जायज है.

उन्होंने कहा, ‘मैं मौजूदा घटनाक्रम पर अधिक टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं. मैंने संघर्ष को दिया है. मैं फिलिस्तीन संघर्ष का गवाह रहा हूं. मैंने अपना आधा जीवन तथाकथित फिलिस्तीनी समाज में जिया है और आधा जीवन यहूदी समुदाय के साथ बिताया है. फिलिस्तीन की संस्कृति मौत की संस्कृति है, जो राजनीतिक और वित्तीय लाभ के लिए बच्चों की बलि देती है. जब इजरायल के साउथ में खून बह रहा था, तब किसी ने हिजबुल्लाह के एक्शन का विरोध क्यों नहीं किया? जब खेल के मैदान में 12 बच्चे मरे थे, तब हसन नसरल्लाह को किसी ने क्यों नहीं रोका? नसरल्लाह पूरी तरह से गलत था और उसे उसके किए की सजा मिली.
दरअसल, मोसाब हसन यूसुफ एक पूर्व फिलिस्तीनी मिलिटेंट थे. 1997 में उन्होंने इसराइल जाने का फैसला किया. इसके बाद 2007 में अमेरिका जाने तक वे इजरायली खुफिया एजेंसी शिन बेट के लिए जासूसी करते रहे. उनके पिता शेख हसन यूसुफ हमास के संस्थापकों में से एक थे. पिछले साल उन्होंने इजरायल से सभी हमास नेताओं के खात्मे की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि अगर सभी बंधक रिहा नहीं किए जाते हैं तो इजरायल को सभी हमास नेताओं को खत्म कर देना चाहिए. इसमें उनके पिता भी शामिल हैं. यानी मोसाब ने इजरायल से अपने पिता के खात्मे की भी अपील की थी.