Home छत्तीसगढ़ नारायणपुर में पुलिस मुठभेड़, मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़कर 14 हुई,...

नारायणपुर में पुलिस मुठभेड़, मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़कर 14 हुई, हथियार बरामद

0

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिलने पर सुरक्षाबल के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया.

अब तक 14 नक्सली मारे गए हैं, इनकी संख्या बढ़ सकती है. मौके से बड़ी संख्या में ऑटोमेटिक हथियार बरामद किए गए हैं. मुठभेड़ जारी है. दोनों ओर से फायरिंग चल रही है. बड़ी संख्या में स्वचालित हथियार बरामद किए गए हैं. दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने इसकी पुष्टि की है. मारे गए नक्सलियो की संख्या बढ़ सकती है.

उन्होंने बताया कि अपराह्न लगभग एक बजे जब सुरक्षाबल नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना वाली जगह पर पहुंचे तो उन्होंने (नक्सलियों ने) गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले के संयुक्त बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. क्षेत्र में रुक रुक कर गोलीबारी हो रही है.

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सभी जवानों के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है. इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है. सुरक्षाबलों ने गुरुवारको बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों के अस्थायी शिविर को ध्वस्त कर दिया था और भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया था.