Home क्राइम 5 राज्य, 22 ठिकानों पर NIA की ताबड़तोड़ रेड, आतंकवादी फंडिंग मामले...

5 राज्य, 22 ठिकानों पर NIA की ताबड़तोड़ रेड, आतंकवादी फंडिंग मामले में छापेमारी

0

नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (NIA) ने बड़े स्तर पर छापेमारी की है. NIA ने 5 प्रदेश के 22 जगहों पर आतंकवादी फंडिंग के मामले में केस दर्ज किया था. इसी मामले को लेकर छापेमारी की गई है. NIA ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में छापेमारी की. यह छापेमारी बारामूला में इकबाल भट के आवासीय घर पर  की गई है. कश्मीर में कुछ अन्य स्थानों पर भी छापेमारी चल रही है.

इसके साथ ही NIA और ATS के ज्वाइंट ऑपरेशन महाराष्ट्र के जालना, औरंगाबाद और मालेगांव से 4 सस्पेक्ट से पूछताछ की है. चारो के लिंक आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से बताया जा रहा है. NIA महाराष्ट्र में 20 जगहों पर बड़ी छापेमारी कर रही है. महाराष्ट्र के जालना से 2 लोगो हिरासत में लिए गए हैं. वहीं औरंगाबाद से 1 हिरासत, मालेगांव से 1 हिरासत में लिए गए हैं. सभी 4 के आतंकी संगठन जैश ए मोहमद से जुड़े है.

महाराष्ट्र में कई जगह छापे
राष्ट्रीय जांच एजेंसी और आतंकवाद निरोधी दस्ते ने जालना में सुबह 4 बजे से ऑपरेशन शुरू कर दिया है. जानकारी सामने आ रही है कि जालना में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. गांधी नगर इलाके से एक शख्स को हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. जालना के अलावा छत्रपति संभाजीनगर, मालेगांव में भी NIA और ATS की कार्रवाई चल रही है.

देश विरोधी वारदात को अंजाम देने की तैयारी थे सभी
जालना और संभाजीनगर से 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है. एक व्यक्ति को जालना के गांधीनगर से, एक व्यक्ति को छत्रपति संभाजी नगर शहर के आजाद चौक के पास से और एक व्यक्ति को एन छह इलाके से हिरासत में लिया गया है. माना जा रहा है कि ये सभी देश विरोधी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में हैं.