Home क्राइम SBI बैंक की फर्जी ब्रांच खोलने वालों ने छापोरा को ही क्‍यों...

SBI बैंक की फर्जी ब्रांच खोलने वालों ने छापोरा को ही क्‍यों चुना, पुलिस अभी तक क्‍यों नहीं पकड़ पाई

0

जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ के सक्ती इलाके से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया था. यहां फेक अधिकारी या कंपनी नहीं पूरी की पूरी स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ही फर्जी मिली थी. इस फर्जी बैक में एक मैनेजर था, कर्मचारी भी थे. हालांकि जब पूरे मामले का खुलासा तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने ही पुलिस को इस बैंक के फर्जीवाड़े की खबर दी थी. मामले का खुलासा होने के बाद फर्जी बैंक का मैनेजर मौके से फरार हो गया. फिलहाल पुलिस फरार मैनेजर की तलाश कर रही है.

फर्जी एसबीआई बैंक ब्रांच छपोरा इलाका में ऑपरेट किया जा रहा था. बदमाशों ने काफी प्लानिंग के साथ इस इलाकों को अपने फर्जीवाड़े के लिए चुना था. दरअसल, छपोरा इलाका रायपुर से लगभग 250 किलोमीटर दूर है. अंदरूनी इलाका होने के कारण जालसाजों ने यहां फर्जी तरीके से बैंक का ब्रांच खोल लिया था.

कहां तक पहुंची पुलिस की कार्रवाई

फिलहाल सक्ती पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया है. पुलिस की टीम आरोपियों की तलाश कर रही है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बैंक में नौकरियों के लिए किए गए सभी ट्रांजेक्शन UPI ​​के जरिए किए गए थे. अब इसको ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है. आरोपियों के फोन नंबर का पता नहीं चल पा रहा है. इतना ही नहीं उन्होंने जो पते दिए थे, वे सभी फर्जी थे.

कैसे ऑपरेट होता था बैंक?
छपोरा गांव में पूरे सेटअप के साथ एक फर्जी बैंक शाखा संचालित की जा रही थी. इस शाखा में 7 कर्मचारी मौजूद थे, जिन्हें कथित तौर पर इंटरव्यू के जरिए भर्ती किया गया था. यहां तक कि उन्हें ट्रेनिंग के लिए भी भेजा गया था. फर्जी शाखा का संचालन एक फर्जी बैंक मैनेजर कर रहा था. फिलहाल ये फरार हो गया. ग्रामीणों ने भी इस संदिग्ध शाखा की गतिविधियों को लेकर उच्च अधिकारियों से शिकायत की थी. इसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ. मामला सामने आने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.