Home व्यापार मुजफ्फरपुर के उद्यमी देंगे कपड़े के बड़े-बड़े ब्रांड को टक्कर, यहां खुलेगा...

मुजफ्फरपुर के उद्यमी देंगे कपड़े के बड़े-बड़े ब्रांड को टक्कर, यहां खुलेगा फैसिलिटी सेंटर

0

अब तक आप जितने भी बडे़ ब्रांड के कपड़े पहनते आए है उन सभी बडे़ ब्रांड के कपड़ों को अब मुजफ्फरपुर जिले के उद्यमी टक्कर देंगे. जी हां जिले के बेला औद्योगिक क्षेत्र में कपड़े के बड़े स्तर पर निर्माण के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कॉमन फैसिलिटी सेंटर खुलने वाला है जो बेहतर क्वालिटी के कपड़े के निर्माण में मदद करेगा. बता दें कि इस सेंटर से जिले के उद्यमियों जींस, टी शर्ट, शर्ट, ट्राउजर आदि का निर्माण करेंगे वहीं विशेष तकनीक से निर्माण कार्य में काफी मदद मिलेगी.

बता दें कि इस कॉमन सेंटर का निर्माण राज्य सरकार की इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट अथॉरिटी कराएगी. जानकारी के मुताबिक बेला औद्योगिक क्षेत्र में सेंटर के लिए राज्य सरकार के द्वारा स्वीकृति मिल चुकी है. कंपनी के अधिकारियों के जानकारी के मुताबिक यह भी बताया गया है कि इस कॉमन सेंटर पर आधुनिक मशीनों में रैपियर लगाई जाएगी जिससे गुणवत्तापूर्ण धागे का निर्माण होगा. इस सेंटर के खुलने से विदेशों में डिमांड के अनुसार स्थानीय उद्यमी रेडीमेड कपड़े तैयार हो सकेंगे. ऑनलाइन मार्केटिंग के माध्यम से विदेशी बाजारों तक रेडीमेड कपड़े उपलब्ध करा सकेंगे. जिससे जिले के कपड़े देश विदेश तक और मशहूर हो जाएंगे और उसकी डिमांड और बढ़ेगी.

कपड़ा उद्योग को अपग्रेड करने का चल रहा कार्य
बेला में लग रहे इस सेंटर से उद्यमियों को काफी फायदा होगा साथ ही वह यहां से सीधे रेडिमेड व होजरी कपड़ों का निर्माण कर सकेंगे. इस उपकरणों से लेकर माल ढुलाई के आधुनिक स्वरूप से उद्यमियों को रूबरू कराया जाएगा. साथ ही इस कॉमन सेंटर में कपड़ों के कढ़ाई मशीन, स्मार्ट ट्रिमर के साथ, थ्रेड होल्डिंग सिस्टम के साथ 12 हेड पर कटिंग डिवाइस, ट्विन सेक्विन ऑन-23 हेड्स, ट्रिपल लीवर सिस्टम व डबल कैम सिस्टम उपलब्ध होंगे. वहीं यहां लोकल स्तर से लेकर सिल्क और कॉटन के अलावा पॉलिस्टर का बाजार तेजी से बढ़ रहा है. इसको लेकर साइजिंग, डाइंग, फिनिशिंग प्लांट की जरूरत है. वहीं कपड़ा उद्योग को अपग्रेड कर औद्योगिक क्षेत्र को विकसित करने पर बियाडा कार्य कर रहा है. इसका असर भी मुजफ्फरपुर जिले में दिखने लगा है.