Home देश लवे की नौकरियों के लिए आ गई परीक्षा की डेट, लोको पायलट...

लवे की नौकरियों के लिए आ गई परीक्षा की डेट, लोको पायलट से जेई तक बनने का मौका

0

RRB JE Exam Date 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से हाल ही में सहायक लोको पायलट जेई समेत अलग अलग पदों पर वैकेंसी निकाली गई थी इन पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए लिखित परीक्षाएं होनी हैं अभी तक इनकी परीक्षा तारीखें घोषित नहीं हुई थी जिसकी वजह से इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्‍यर्थी काफी परेशान थे अब रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से परीक्षा तारीखों की घोषणा कर दी गई है. जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे इन तारीखों को अच्‍छे से चेक कर लें. इसकी पूरी जानकारी आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्‍ध है.

RRB Exam Date 2024: कब होंगी परीक्षाएं?
रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से एएलपी (ALP), आरपीएफ एसआई (RPF SI), तकनीशियन, जेई (JE)समेत कई पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए परीक्षाएं कराई जाएंगी. तय किए गए परीक्षा कार्यक्रम के मुताबिक आरआरबी सहायक लोको पायलट भर्ती परीक्षा 25 से 29 नवंबर के बीच आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के बारे में उम्‍मीदवारों को इसकी जानकारी 15 नवंबर को दी जाएगी कि उनकी परीक्षा किस शहर में होगी. बता दें कि इन परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड 22 नवंबर को जारी कर दिया जाएगा.

RRB ALP Exam Date 2024: एएलपी भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम
आरआरबी सहायक लोको पायलट भर्ती परीक्षा 25 से 29 नवंबर के बीच आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को इस बात की जानकारी 15 नवंबर को दे दी जाएगी कि उनकी परीक्षा किस शहर में होने वाली है. इसके लिए एडमिट कार्ड 22 नवंबर को जारी कर दिया जाएगा. इसी तरह आरपीएफ एसआई की परीक्षा दो से पांच दिसंबर के बीच होगी, जिसका एडमिट कार्ड 29 नवंबर को जारी होगा और एग्‍जाम सिटी स्‍लिप डेट 22 नवंबर को जारी होगा. टेक्‍निशियन की परीक्षा 16 से 26 दिसंबर के बीच होगी. एडमिट कार्ड 13 दिसंबर को जारी होगा. एग्‍जाम सिटी स्‍लिप 6 दिसंबर को आएगी. जेई की परीक्षा 6 से 13 दिसंबर तक होगी. एडमिट कार्ड 3 दिसंबर को जारी होगा. अभी पैरामेडिकल और एनटीपीसी परीक्षा की डेट घोषित नहीं हुई है.