Home छत्तीसगढ़ भागवत कथा सुनने पहुंचीं 8 महिलाएं, थोड़ी देर बाद कर दिया बड़ा...

भागवत कथा सुनने पहुंचीं 8 महिलाएं, थोड़ी देर बाद कर दिया बड़ा कांड, हड़कंप मचने के बाद उल्टे पैर दौड़ी आई पुलिस

0

छत्तीसगढ़ की लखनपुर पुलिस ने एक पुरुष सहित 8 महिलाओं को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन्हें जांजगीर-चांपा से पकड़ा है. ये पूरा गिरोह अंबिकापुर जिले सहित कई शहरों में चेन स्नैचिंग करता है. हाल ही में इन्होंने अंबिकापुर में भागवत कथा के दौरान 5 महिलाओं के गले से मंगलसूत्र और सोने की चेन खींच ली थी. इस घटना के बाद कथा में सनसनी फैल गई थी. पुलिस ने तकनीक का इस्तेमाल करते हुए इन आरोपियों तक पहुंच गई. पुलिस ने इनके पास से दो कारें और चोरी का माल बरामद किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले अंबिकापुर जिले की लखनपुर नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक-6 स्थित शिव मंदिर में भागवत कथा का आयोजन हुआ था. इस कथा में रोज सैकड़ों लोग हिस्सा ले रहे थे. 8 महिलाओं के गिरोह ने इसी भीड़ का फायदा उठाया. वे जांजगीर चांपा से दो कारों में भागवत कथा सुनने पहुंचीं. उसके बाद महिलाओं में शामिल हो गईं. जब सब महिलाएं भागवत कथा में मग्न हो गईं, तब इन महिलाओं ने पांच औरतों के गले से मंगलसूत्र और चेनें उतार लीं. उसके बाद धारे से मौके से फरार हो गईं.

इस तरह पकड़ी गईं चोरनियां
इधर, कुछ देर बाद जब पीड़ित महिलाओं का ध्यान अपने गले की तरफ गया तो उनके होश उड़ गए. वे सीधा लखनपुर थाना पहुंच गईं. यहां उन्होंने पुलिस को चोरी की शिकायत की. पुलिस ने उनकी शिकायत लिखने के बाद आरोपियों की तलाश तेज कर दी. पुलिस ने तत्काल सीसीटीवी फूटेज तलाशे. इन वीडियोज को मुखबिरों के साथ साझा किया गया. तब कुछ मुखबिरों ने बताया कि जांजगीर-चांपा की कुछ महिलाएं ये काम करती हैं.

आरोपियों से हो रही पूछताछ
पुलिस ने इन महिलाओं का पता लगाया. उसके बाद उनके इलाके की घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया. सरगुजा के एएसपी अमोलक सिंह ढिल्लों ने बताया कि इन महिलाओं से चोरी का माल बरामद हुआ है. उनसे और भी पूछताछ की जा रही है. ये महिलाओं का गिरोह लंबे समय से इस तरह की वारदात कर रहा है.