Home क्रिकेट दूसरे टी20 में कैसी है भारत की प्लेइंग XI, किन खिलाड़ियों को...

दूसरे टी20 में कैसी है भारत की प्लेइंग XI, किन खिलाड़ियों को मिला मौका

0

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में 7 विकेट की धमाकेदार जीत हसिल कर 1-0 की बढ़त बनाई और अब दूसरा मैच जीतकर सूर्यकुमार यादव सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगे. पहले मुकाबले में मयंक यादव और नितीश रेड्डी को भारत के लिए डेब्यू करने का मौका मिला. बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शंटो ने दूसरे टी20 टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बांग्लादेश ने एक बदलाव करते हुए शरीफुल इस्लाम की जगह तंजीम हसन को एकादश में मौका दिया है. इस मैच के लिए भारत ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती की घातक गेंदबाजी के दम पर 127 रन पर ढेर कर दिया था. इसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन के 29-29 रन के बाद हार्दिक पंड्या की तूफानी 39 रन की पारी के दम पर 11.5 ओवर में मैच खत्म कर दिया था. 7 विकेट की बड़ी जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई.

भारत की प्लेइंग इलेवन
अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव।