Home छत्तीसगढ़ देश ने ‘अनमोल रत्न’ खो दिया… छत्तीसगढ़ के नेताओं ने रतन टाटा...

देश ने ‘अनमोल रत्न’ खो दिया… छत्तीसगढ़ के नेताओं ने रतन टाटा को दी श्रद्धांजलि

0

रायपुर. टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन और देश के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Naval Tata) अब हमारे बीच नहीं हैं. 86 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. रतन टाटा कुछ दिनों से बीमार थे. उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में एडमिट कराया गया था. कुछ दिन पहले उनकी हेल्थ को लेकर काफी अफवाहों उड़ी थी. तब एक पोस्ट के जरिए बताया गया था कि रतन टाटा स्वस्थ हैं. रतन टाटा के निधन से पूरे देश में शोक की लहर छा गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, राजनाथ सिंह, अमित शाह सहित कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा कि रतन टाटा एक दूरदर्शी, एक दयालु व्यक्तित्व और एक असाधारण इंसान थे. अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के कारण उन्होंने कई लोगों का दिल जीता. तो वहीं छत्तीसगढ़ के नेताओं ने भी रतन टाटा को अपनी श्रद्धांजलि दी है.

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने किया नमन

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘सुप्रसिद्ध उद्योगपति, पद्म भूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित रतन टाटा जी के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है. उन्होंने भारतीय उद्योग जगत को सर्वोच्च स्थान पर स्थापित किया. शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, स्वच्छता, मानव कल्याण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्यों और देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में उनके योगदान को भारतवासी सदैव याद रखेंगे. उनका सादगी पूर्ण जीवन, नैतिक नेतृत्व और परोपकार की भावना एक मिसाल थी. वह सदैव हमारी यादों में जीवित रहेंगे. उनका निधन भारत और उद्योग जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. देश और समाज में बेहतर बदलाव के लिए उनके द्वारा किए गए अभूतपूर्व कार्य हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत बने रहेंगे. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों, उनके शुभचिंतकों को संबल प्रदान करने की विनम्र प्रार्थना करता हूं.. ॐ शांति’

डिप्टी सीएम अरूण साव ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘आज देश ने एक ‘अनमोल रत्न’ खो दिया. भारत ने रतन टाटा जी के रूप में एक महान सपूत खो दिया. ये दुखद समाचार मन को झकझोर देने वाला है. रतन जी ने भारतीय औद्योगिक प्रगति और सामाजिक विकास के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है.
मैं उन्हें अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘आज मां भारती ने अपने एक सच्चे सपूत रतन टाटा जी को खो दिया है.
मानवीय मूल्यों एवं परोपकार में गहरी आस्था रखने वाले देश के बड़े उद्योगपति, विजनरी लीडर, ईमानदारी, नैतिकता, दयालुता और सद्भावना की मिसाल रतन टाटा जी के निधन पर दुखी मन से गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं. टाटा जी का निधन पूरे देश के लिए अपूरणीय क्षति है. उन्होंने ना सिर्फ भारतीय उद्योग जगत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया, बल्कि अपने सामाजिक कार्यों से भी अनगिनत बुलंदियों को छुआ है. उनकी सादगी, नेतृत्व और दूरदर्शिता हम सभी को प्रेरणा देती रहेगी.

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी रतन टाटा को याद किया. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘जिस शख़्स से आप कभी मिले न हों और उसके जाने के बाद आपको ऐसा लगे कि यह आपकी व्यक्तिगत क्षति है, तो वह कोई महान व्यक्ति ही होता है. आज देश ने अपने “रत्न” को खोया है.
देश के प्रतिष्ठित उद्योग समूह टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा जी के निधन का समाचार पीड़ादायक है. हम सब ईश्वर से स्व. रतन टाटा जी की आत्मा की शांति की कामना करते हैं. उनके हर चाहने वाले को ईश्वर यह दुःख सहने की शक्ति दें.