Home छत्तीसगढ़ जिले में हाइड्रोक्लोरिक एसिड से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलटा, टैंकर पलटने...

जिले में हाइड्रोक्लोरिक एसिड से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलटा, टैंकर पलटने के बाद से टैंकर के चालक परिचालक मौके से फरार।।

0

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पेंड्रा पुलिस की टीम पहुच कर, कर रही है जांच पड़ताल।।

पेंड्रा। जिले में तड़के बड़ा हादसा हो गया था। जिसमें एक हाइड्रो क्लोरिक एसिड से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गया जिससे आसपास एसिड का गैस फैल रहा है मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पेंड्रा पुलिस की टीम पहुच गई है। वही टैंकर पलटने के बाद से टैंकर के चालक परिचालक मौके से फरार हो गए है। फिलहाल पेंड्रा पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।।।

दरअसल मामला पेंड्रा थाना क्षेत्र का है जहां पर आज तड़के हाइड्रो क्लोरिक एसिड से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया है जानकारी के अनुसार यह टैंकर झारखंड के रहला से चलकर मध्यप्रदेश के इंदौर जाने को निकाला हुआ था। और पेंड्रा के पास दुर्गा पुजा के पंडाल लगे होने के कारण सही रास्ता समझ नही आने के चलते टैंकर चालक टैंकर को पेंड्रा से लटकोनी नवागांव जाने वाले सड़क पर ले गया था। जहां टेंकर की रफ्तार तेज होने के चलते सड़क के मोड़ पर टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गई। वहीं घटना के बाद आसपास के लोगो की जानकारी मिलते ही पेंड्रा पुलिस की पेट्रोलिंग टीम मौके पर पहुच गई है वही पुलिस के मौके पर पहुचने से पहले टैंकर में मौजूद चालक परिचालक फरार हो गए है। फिलहाल टैंकर में मौजूद हाइड्रो क्लोरिक एसिड का रिसाव जारी है जो आसपास के गड्ढे में भर गया है। हाइड्रोक्लोरिक एसिड निर्जल गैस या जलीय घोल के रूप में होता है और यह धातुओं के साथ अभिक्रिया करके हाइड्रोजन गैस उत्पन्न करता है, जो विस्फोटक हो सकती है। कार्बनिक और अकार्बनिक क्षारकों, कार्बोनेटों, सल्फाइडों, कार्बाइडों, बोराइडों और फॉस्फाइडों के साथ प्रतिक्रिया करके विषाक्त या ज्वलनशील गैसें उत्पन्न करता है।।फिलहाल पुलिस टीम मौके पर मोजूद है और आसपास से गुजरने वालो को वहां पर रुकने से मना कर रही है।।।साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल से हमने बात की तो उन्होंने बतलाया कि मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुच गई है और संबंधित ड्रग विभाग को सूचित कर दिया है और टैंकर मालिक से संपर्क किया जा रहा है साथ ही पूरे इलाके को बेरिकेट्स लगाने को भी निर्देशित किया गया है।। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।।