Home छत्तीसगढ़ विजयदशमी के उपलक्ष्य पर रक्षित केंद्र पेंड्रा में एसपी भावना गुप्ता ने...

विजयदशमी के उपलक्ष्य पर रक्षित केंद्र पेंड्रा में एसपी भावना गुप्ता ने पुलिसकर्मियों संग पारंपरिक तरीके से की शस्त्र पूजा

0

जिले के समस्त नागरिकों के जीवन में सुख शांति की कामना करते हुए किया गया पूजन हवन

असत्य पर सत्य की जीत का पर्व विजयदशमी के उपलक्ष्य पर जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही के रक्षित केंद्र में एसपी आईपीएस भावना गुप्ता द्वारा विधि विधान से पूजा अर्चना कर शस्त्र पूजन किया गया। इस अवसर पर पारंपरिक तरीके से पूजन हवन करते हुए एसपी भावना गुप्ता ने क्षेत्र की जनता के लिए सुख और शांति की मंगल कामना करते हुए हवन किया और बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक विजयदशमी पर्व की जिला जीपीएम के सभी नागरिकों को शुभकामनाएं दी तथा जिले की सभी नारीशक्तियों को मां नवदुर्गा से ऊर्जा लेकर अपने हर कार्य, हर प्रयास में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने की कामना की। पूजन हवन के बाद विभागीय परंपरा के तौर पर एक आवाजी कारतूस भरकर शस्त्र फायर किया गया। सबसे पहले एसपी भावना ने सांकेतिक फायर किया फिर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल, डीएसपी निकिता तिवारी और डीएसपी दीपक मिश्रा ने भी सांकेतिक फायर कर शस्त्रों को प्रणाम किया।

इस अवसर पर रक्षित निरीक्षक भूपेंद्र कुर्रे, शस्त्रागार प्रभारी स्टोर प्रभारी समेत समस्त लाइन स्टाफ उपस्थित रहे। जिले के पेंड्रा थाने में निरीक्षक नवीन बोरकर, गौरेला थाने में निरीक्षक सनीप, मरवाही थाने में उप निरीक्षक गंगा प्रसाद बंजारे और कोटमी चौकी में एएसआई अरविंद मिश्रा द्वारा भी पारंपरिक तरीके से शस्त्र पूजन किया गया।