Home देश शौर्च चक्र विजेता हत्‍याकांड में NIA का बड़ा खुलासा, भिंडरावाले कनेक्‍शन आया...

शौर्च चक्र विजेता हत्‍याकांड में NIA का बड़ा खुलासा, भिंडरावाले कनेक्‍शन आया सामने, कनाडा में रची गई थी साजिश

0

पंजाब के चर्चित शौर्य चक्र विजेता कॉमरेड बलविंदर सिंह संधू हत्‍याकांड मामले में NIA ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. जांच एजेंसी ने हाईप्रोफाइल मर्डर मामले में NIA ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. NIA ने शीर्ष अदालत को बताया कि कनाडा में बैठे खालिस्‍तानी आतंकवादियों के इशारे पर बलविंदर सिंह संधू की हत्‍या की गई थी. साथ ही इस हत्‍याकांड में जरनैल सिंह भिंडरावाले का कनेक्‍शन भी सामने आया है. बता दें कि पंजाब के भिखीविंद में साल 2020 में शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की हत्‍या कर दी गई थी. बाद में इस मामले की जांच NIA ने अपने हाथों में ले ली थी.

शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू हत्‍याकांड मामले में NIA ने सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दाखिल किया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने अब इसमें सनसनीखेज खुलासा किया है. बलविंदर सिंह संधू की उनके भिखीविंड स्थित आवास पर हत्‍या कर दी गई थी. NIA ने कोर्ट को बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने खुलासा किया कि उन्हें सुखमीत पाल सिंह उर्फ ​​सुख भिखरीवाल और सन्‍नी टोरंटो ने बलविंदर संधू की हत्‍या करने का निर्देश दिया था. ये खालिस्‍तान लिब्रेशन फोर्स के आतंकवादी हैं और कनाडा में रहते हैं. इसके अलावा जरनैल सिंह भिंडरावाले का भतीजा लखवीर सिंह उर्फ रोडे भी इस हत्‍याकांड में शामिल था. लखवरी सिंह इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन और खालिस्‍तान लिब्रेशन फोर्स का चीफ है.

कनाडा में रहकर रची साजिश
NIA ने बताया कि कॉमरेड ब‍लविंदर सिंह संधू की हत्‍या की साजिश सन्‍नी टोरंटो और लखवीर सिंह ने रची थी. जांच एजेंसी का कहना है कि सन्‍नी कनाडा में रहता है और खालिस्‍तानी लिब्रेशन फोर्स का अहम सदस्‍य है. इनका उद्देश्‍य खालिस्‍तानियों का विरोध करने वालों को रास्‍ते से हटाना है. खालिस्‍तानी आतंकवादियों को लगता है कि प्रतिबंधित संगठन का विरोध करने वालों की हत्‍या से ऑर्गेनाइजेशन को भारत में फिर से जिंदा किया जा सकता है.