Home देश यूजीसी नेट रिजल्ट ugcnet.nta.ac.in पर कल तक होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे...

यूजीसी नेट रिजल्ट ugcnet.nta.ac.in पर कल तक होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

0

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कल यानी 18 अक्टूबर तक यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (UGC) नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) के जून री-एग्जामिनेशन का रिजल्ट जारी करेगा. इसकी जानकारी एनटीए ने ऑफिशियल एक्स पोस्ट से दी है. जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए शामिल हुए हैं, वे अपना स्कोर यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर देख सकेंगे.

एनटीए के एक्स पोस्ट पर लिखा है कि एनटीए 18 अक्टूबर 2024 तक यूजीसी नेट जून 2024 का रिजल्ट जारी करेगा. इससे संभावना जताई जा रही है यूजीसी नेट का रिजल्ट किसी भी समय जारी किया जा सकता है. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://ugcnet.nta.ac.in/ के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए स्टेप्स के माध्यम से भी रिजल्ट देख सकते हैं.

UGC NET Result 2024 ऐसे करें चेक
UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं.
जून री-एग्जामिनेशन स्कोरकार्ड लिंक पर क्लिक करें.
आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके लॉगिन करें.
स्कोरकार्ड देखें और डाउनलोड करें.

परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी
यूजीसी नेट 2024 का री-एग्जाम  21, 22, 23, 27, 28, 29, 30 अगस्त और 2, 3, 4, 5 सितंबर, 2024 तक आयोजित की गई थी. यह परीक्षा CBT मोड में हुई थी. परीक्षा की अखंडता की आशंका के कारण पहले आयोजित जून परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. नई परीक्षा केवल CBT मोड में आयोजित की गई, जबकि पहले की परीक्षा में हाइब्रिड मोड (CBT + पेन और पेपर) में हुआ था.

यूजीसी नेट रिजल्ट के साथ कट-ऑफ भी होगा जारी
NTA के जरिए JRF, असिस्टेंट प्रोफेसरशिप और पीएचडी एडमिशन के लिए कट-ऑफ भी रिजल्ट के साथ ही जारी की जाएगी. इसके अलावा उम्मीदवार इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए ugcnet.nta.ac.in पर विजिट करते रहें और अपने लॉगिन डिटेल्स तैयार रखें.