Home छत्तीसगढ़ कौन है गैंगस्टर अमन साहू, रांची का लड़का बना लॉरेंस बिश्नोई का...

कौन है गैंगस्टर अमन साहू, रांची का लड़का बना लॉरेंस बिश्नोई का खास, कनाडा-मलेशिया तक है कनेक्शन

0

रायपुर. छत्तीसगढ़ पुलिस ने पहली बार किसी गैंगेस्टर को गिफ्तार किया है. गैंगस्टर के साथ उसकी महिला सहयोगी पम्मी भी शामिल है. मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद रायपुर पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई. इसी कड़ी में पुलिस ने गैंगस्टर अमन साहू को गिरफ्तार कर झारखंड से रायपुर लेकर आई. अमन खुद को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का खास बताता है. अमन साहू पर रायपुर के एक बड़े बिल्डर को जान से मारने की धमकी देने का आरोप है. मालूम हो कि कुछ दिन पहले शहर के एक बिल्डर पर फायरिंग की गई थी. इसमें हमले में भी अमन साहू का नाम सामने आया था. 30 से ज्यादा जवानों अमन को झारखंड के गिरिडीह जेल से रायपुर लाई थी. इस दौरान लोगों की नजर इस गैंगस्टर पर आकर ठहर गई. सभी के दिल में एक ही सवाल था आखिर ये अमन साहू कौन है?

मालूम हो कि 13 जुलाई को रायपुर के तेलीबांधा इलाके की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी पर फायरिंग की गई थी. एक गोली कार के शीशे में लगी थी. पुलिस की जांच में इस हमले के तार गैंगस्टर अमन साहू से जुड़े थे. अमन साहू झारखंड का कुख्यात गैंगस्टर है. उसके पर कई मामले दर्ज हैं.

कौन है अमन साहू?

अमन साहू रांची के छोटे से गांव मतबे का रहने वाला है. झारखंड में उसके ऊपर 100 मामले दर्ज हैं. अमन साहू हार्डकोर माओवादी भी रहा है. बताते हैं कि 2013 में अमन ने अपना गैंग बनाया था. करीब ढाई साल पहले कोरबा में अमन साहू गैग के सदस्यों ने बरबरीक ग्रुप पर फायरिंग की थी. शहर के शंकर नगर इलाके में कंपनी के पार्टनर के घर के बाहर गोली चलाकर धमकी दी गई थी. आरोप है कि अमन साहू ने अपने कुछ शूटर रायपुर भेजे थे. उसकी हिट लिस्ट में शहर के कई कारोबारियों के नाम होने का भी दावा किया जाता है. इसके बाद रायपुर पुलिस ने इस गैंग के 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

13 जुलाई को रायपुर शहर के तेलीबांधा इलाके में एक बिल्डर के दफ्तर पर फायरिंग की गई थी. इस हमले का आरोप भी अमन साहू गैंग पर ही है. बताया जाता है कि गैंगेस्टर अमन साहू का फेसबुक अकाउंट अमन सिंह नाम का शख्स कनाडा से ऑपरेट करता है. वहीं एक अकाउंट मलेशिया से सुनील राणा नाम का शख्स देखते है. अमन साहू खुद को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी बताता है. कहा जाता है कि अमन लॉरेंस बिश्नोई को गुर्गै सप्लाई किया करता था, तो वहीं उसे बदले में हाईटेक हथियार मिलते थे. अमन साहू के महंगे कपड़ों का भी शौक है. माना जा रहा है कि अमन साहू से पूछताछ के बाद और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं.