Home देश-विदेश हिजबुल्लाह ने भेद दिया किला, बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर ड्रोन अैटक...

हिजबुल्लाह ने भेद दिया किला, बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर ड्रोन अैटक और देखता रह गया इजरायल, आयरन डोम फिर फुस्स

0

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह मारा जा चुका है. इजरायल ने हमास चीफ याह्या सिनवार को भी खल्लास कर दिया है. फिर बेंजामिन नेतन्याहू की टेंशन खत्म नहीं हो रही है. हिजबुल्लाह ने एक बार फिर से पलटवार किया है. इस बार तो उसने इधर-उधर नहीं, सीधे बेंजामिन नेतन्याहू को ही टारगेट किया है. हिजबुल्लाह ने इजरायल का सुरक्षित किला भेद दिया और उसने बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर ही बमों की बरसात कर दी. जी हां, हिजबुल्लाह ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के प्राइवेट घर को ड्रोन से टारगेट किया है. इजरायल के लिए राहत की बात यह रही कि उस वक्त घर में बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी नहीं थे. अब तक ड्रोन अटैक में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

हिजबुल्लाह ने शनिवार को लेबनान से इजरायल पर ड्रोन से हमला किया. इस बार उसका टारगेट बेंजामिन नेतन्याहू थे. हिजबुल्लाह ने अपने ड्रोन से बेंजामिन नेतन्याहू के घर को निशाना बनाया. इजराइल ने ड्रोन से सेंट्रल टाउन कैसरिया में हमला किया. हालांकि, बेंजामिन नेतन्याहू के ऑफिस ने बताया कि उन्हें और उनकी पत्नी सारा को कोई नुकसान नहीं पहुंचा क्योंकि वे उस समय घर पर नहीं थे. टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक, प्रधानमंत्री कार्यालय ने हमले की पुष्टि की है और कहा है कि कोई हताहत नहीं हुआ है. बयान में कहा गया है कि आज सुबह-सुबह उनके निजी आवास को निशाना बनाया गया था.

हिजबुल्लाह ने कैसे बढ़ाई धड़कन
इजरायल के लिए अच्छी बात यह रही कि हिजबुल्लाह का ड्रोन बेंजामिन नेतन्याहू के घर नहीं, बल्कि उसके पास गिरा. हैरानी है कि इजरायल के पास एयर डिफेंस सिस्टम आयरन डोम है. बावजूद इसके हिजबुल्लाह ने इजरायल के मजबूत किले को भेद दिया और बेंजामिन नेतन्याहू की धड़कन बढ़ा दी. दावा किया जा रहा है कि हिजबुल्लाह का ड्रोन अपने टारगेट को हिट करने में पूरी तरह सक्षम था. इजरायल का एयर डिफेंस सिस्टम भी ड्रोन के सामने फुस्स हो गया. यही वजह है कि लेबनान से दागा गया ड्रोन इजरायल के सुरक्षा कवच को भेद दिया और बेंजामिन नेतन्याहू के घर के पास गिरा.

दो ड्रोन को पकड़ने में मिली सफलता
इजरायल के मुताबिक, लेबनान से आज सुबह दो और ड्रोन दागे गए जिन्हें एयर डिफेंस ने मार गिराया. इसके बाद तेल अवीव इलाके में सायरन बजाए गए. हिजबुल्लाह की ओर से ये ड्रोन हमला हमास नेता याह्या सिनवार के मारे जाने के दो दिन बाद हुआ है. गुरुवार को ही जमीनी ऑपरेशन में इजरायली फोर्स ने सिनवार को गाजा में मारा था. सिनवार 7 अक्टूबर के हमले का मास्टरमाइंड था. इजरायली सेना ने उसकी उंगली काटकर उसके डीएनए को मैच किया.

इजरायल का एयर डिफेंस सिस्टम फुस्स
यहां ताज्जुब की बात है कि बेंजामिन नेतन्याहू के घर के आसपास कड़ा पहरा रहता है. धरती से आसमान तक इजरायली सुरक्षा एजेंसियां पहरा देती रहती है. सुरक्षा की ऐसी व्यवस्था होती है कि कई किलोमीटर दूर तक परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. ऐसी स्थिति में भी हिजबुल्लाह ने ड्रोन से अटैक कर बता दिया है कि इजरायल का एयर डिफेंस सिस्टम केवल नाम का रह गया है. खुद इजरायल इसे अपनी बड़ी चुक मान रहा है. इजरायल का कहना है कि उसके एयर डिफेंस सिस्टम ने दो ड्रोन की जानकारी तो मिल गई और उसे रोक लिया गया, मगर तीसरे के वक्त वह गच्चा खा गया और नेतन्याहू के घर के पास जाकर गिरा और धमाका हुआ.