Home छत्तीसगढ़ कोरोना पर सतर्कता बरतने के निर्देश

कोरोना पर सतर्कता बरतने के निर्देश

0
Taking the corona infection seriously, instructions to take full vigilance
corona sankramnd

  • 18 वर्ष से ऊपर के सभी का शत-प्रतिशत टीकाकरण
  • सैंपल जांच बढ़ाने, अस्पतालों में कोरोना इलाज की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

कलेक्टर ने ली स्वास्थ्य अमले की बैठक

गौरेला पेंड्रा मरवाही, 4 दिसंबर | Covid 19 : जिले में कोरोना के चार पॉजिटिव केस मिलने पर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। कलेक्टर ने इसे गंभीरता से लेते हुए जिले वासियों से अपील की है कि वे संक्रमण से बचने कोरोना गाईड लाईन का पूरी तरह पालन करें। उन्होंने कलक्ट्रेट के सभाकक्ष में स्वास्थ्य अमले की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए है।

उन्होंने कहा कि जिले में पॉजिटिव केस पाया जाना (covid 19) कोरोना संक्रमण के तीसरी लहर का संकेत हो सकता है। हमें समय रहते सभी सावधानियां अपनानी होगी। कलेक्टर ने स्वास्थ्य अमले को जन सुरक्षा और जन स्वास्थ्य के प्रति गंभीर होकर विभिन्न विभागों के समन्वय से 18 वर्ष एवं 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने गांवों में मुनादी कराकर लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने, दो गज की दूरी बनाए रखने, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचने, कोरोना के लक्षण होने पर तत्काल सैंपल जांच कराने की जानकारी देने को कहा।

कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पांच-पांच ग्राम पंचायतों का कलस्टर बनाने और कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मेडिकल टीम बनाने को कहा। उन्होंने पिछले अनुभवों के आधार पर कंटेनमेंट जोन बनाने, नोडल अधिकारी नियुक्त करने, कोरोना पॉजिटिव (covid 19) के संपर्क में आने वालों का कांटेक्ट ट्रेस करने, सैंपल जांच बढ़ाने, जिला चिकित्सालय सहित सभी स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना ईलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर कलेक्टर बी. सी. एक्का, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ देवेंद्र पैकरा एवं सिविल सर्जन सहित सभी खंड चिकित्सा अधिकारी एवं जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।