Home छत्तीसगढ़ रायपुर दक्षिण विधानसभा से BJP उम्मीदवार की सबसे बड़ी जीत, महंत रामसुंदर...

रायपुर दक्षिण विधानसभा से BJP उम्मीदवार की सबसे बड़ी जीत, महंत रामसुंदर दास को इतने मत से हराया

0

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agrawal) ने इस चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार को सर्वाधिक 67,719 मतों से हराया है. इस जीत के साथ अग्रवाल लगातार आठवीं बार विधायक बन गए हैं. इस विधानसभा चुनाव में अग्रवाल ने रायपुर (Raipur) शहर दक्षिण विधानसभा सीट पर 1,09,263 मत हासिल किए और कांग्रेस (Congress) के महंत रामसुंदर दास (Ram Sundar Das) को 67,919 मतों के अंतर से हराया. महंत को 41,544 मत मिले.

माना जा रहा है कि राजधानी रायपुर में कांग्रेस के पास अग्रवाल के कद का कोई नेता नहीं है. बृजमोहन अग्रवाल अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं के साथ लगातार संपर्क में रहे हैं. वहीं रायगढ़ (Raigarh) सीट से ओपी चौधरी ने 64,443 मतों से जीत हासिल की है. चौधरी 90 सदस्यीय विधानसभा में दूसरे नेता हैं, जिन्होंने 50 हजार से अधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल की है. राज्य में इस चुनाव में अन्य उम्मीदवारों की तुलना में बीजेपी के विजय शर्मा को सबसे अधिक 1,44,257 वोट मिले हैं. शर्मा ने कवर्धा सीट पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मंत्री मोहम्मद अकबर को 39,592 वोटों के अंतर से हराया है.

उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव भी हारे
वहीं कांकेर सीट पर बीजेपी के आशाराम नेताम ने कांग्रेस उम्मीदवार शंकर ध्रुवा के खिलाफ सबसे कम 16 वोटों के अंतर से चुनाव जीता है. पहली बार विधायक चुने गए नेताम को कुल 67,980 वोट मिले जबकि ध्रुवा को 67,964 वोट मिले. वरिष्ठ कांग्रेस नेता और उपमुख्यमंत्री सिंह देव भी अंबिकापुर सीट पर भारतीय जनता पार्टी के राजेश अग्रवाल से 94 वोटों के मामूली अंतर से हार गए. सिंहदेव को 90,686 वोट मिले जबकि अग्रवाल को 90,780 वोट मिले. छत्तीसगढ़ चुनाव में बीजेपी ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 54 सीटें जीती हैं. वहीं, कांग्रेस को 35 सीटें मिली है. राज्य में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एक सीट जीतने में सफल रही.