Home मध्यप्रदेश इंदौर में चला कैलाश विजयवर्गीय का जादू, सभी 9 सीटों पर कांग्रेस...

इंदौर में चला कैलाश विजयवर्गीय का जादू, सभी 9 सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ

0

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान इंदौर जिले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ करते हुए सभी नौ सीटें अपने नाम कीं. इंदौर-1 क्षेत्र में बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने निवर्तमान विधायक और उनके नजदीकी प्रतिद्वंद्वी संजय शुक्ला को 57,939 मतों से हराया. राज्य की निवर्तमान संस्कृति मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार उषा ठाकुर ने त्रिकोणीय संघर्ष वाले महू क्षेत्र में लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की. कांग्रेस का टिकट न मिलने पर बगावत करके निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने वाले अंतर सिंह दरबार को ठाकुर ने 34,392 वोट से मात दी.

68,854 वोटों से जीते तुलसीराम सिलावट
सूबे के निवर्तमान जल संसाधन मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी तुलसीराम सिलावट ने अपनी परंपरागत सांवेर सीट से जीत दर्ज की. उन्होंने अपनी नजदीकी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार रीना बौरासी से 68,854 मतों से हराया. इंदौर-2 क्षेत्र में बीजेपी के निवर्तमान विधायक रमेश मेंदोला ने अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार चिंटू चौकसे को 1,07,047 मतों के विशाल अंतर से हराकर इस सीट पर फिर से बीजेपी का झंडा फहरा दिया. इंदौर-2 क्षेत्र में मेंदोला की जीत का यह अंतर राज्य की सभी 230 विधानसभा सीटों में उम्मीदवारों की विजय के सबसे बड़े अंतर में से एक है.

मधु वर्मा ने जीतू पटवारी को 35,522 वोटों से दी मात
राऊ विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी मधु वर्मा ने कांग्रेस के निवर्तमान विधायक जीतू पटवारी को 35,522 मतों से हराकर अपनी पिछली हार का हिसाब बराबर कर लिया. पटवारी ने 2018 के पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान वर्मा को 5,703 मतों के नजदीकी अंतर से पराजित किया था. इंदौर-4 क्षेत्र में बीजेपी की निवर्तमान विधायक मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड़ ने अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार पीएल राजा मांधवानी को 69,837 मतों के बड़े अंतर से हराकर इस सीट पर बीजेपी का कब्जा बरकरार रखा. इंदौर-5 क्षेत्र में बीजेपी के निवर्तमान विधायक महेंद्र हार्डिया ने अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी सत्यनारायण पटेल को 15,671 वोट से हराया. देपालपुर क्षेत्र में बीजेपी उम्मीदवार मनोज पटेल ने कांग्रेस के निवर्तमान विधायक विशाल पटेल को 13,698 मतों से मात देकर कांग्रेस से यह सीट छीन ली. इंदौर-3 क्षेत्र में बीजेपी उम्मीदवार राकेश शुक्ला गोलू ने कांग्रेस प्रत्याशी दीपक जोशी पिंटू को 14,757 मतों से हराया. शुक्ला पहली बार विधायक चुने गए हैं.