Home मध्यप्रदेश सीएम शिवराज के जिले सीहोर में फिर खिला कमल, चारों सीटें बीजेपी...

सीएम शिवराज के जिले सीहोर में फिर खिला कमल, चारों सीटें बीजेपी के खाते में

0

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 की भांति 2023 के चुनाव में भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का गृह जिले सीहोर फिर भगवामय हो गया है. जिले की चारों ही विधानसभा सीट बुधनी, सीहोर, आष्टा और इछावर से बीजेपी प्रत्याशी विजयी हुए हैं. बुधनी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वयं बड़ी जीत दर्ज की है. बता दें सीहोर जिले की तीन संसदीय सीटें भी बीजेपी के ही खाते में हैं.सूबे के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान के गढ़ सीहोर जिले में भी बीजेपी ने भगवा लहरा दिया है.

जिले की चार विधानसभा सीटों में से बुधनी से स्वयं शिवराज सिंह चौहान बीजेपी प्रत्याशी थे, जबकि सीहोर से सुदेश राय, इछावर से करण सिंह वर्मा और आष्टा से गोपाल सिंह इंजीनियर को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया था. चारों ही विधानसभा सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशियों ने बड़ी जीत दर्ज की है. बुधनी विधानसभा सीट से शिवराज सिंह चौहान ने एक लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की है. बुदनी विधानसभा से शिवराज सिंह चौहान बीजेपी की ओर से प्रत्याशी थे, जबकि कांग्रेस ने युवा विक्रम मस्ताल को अपना प्रत्याशी बनाया था.

सीएम शिवराज को कितने वोट मिले?

बुधनी से शिवराज सिंह चौहान को 1 लाख 64 हजार 951 वोट मिले, जबकि विक्रम मस्ताल को 59 हजार 977 मत प्राप्त हुए. इस तरह शिवराज सिंह चौहान ने यह मुकाबला 1 लाख 4 हजार 974 वोटों से जीत लिया. इसी तरह सीहोर विधानसभा से बीजेपी के सुदेश राय को 1 लाख 5 हजार 997 वोट मिले, जबकि प्रतिद्वंदी शशांक सक्सेना को 68 हजार 146 वोट प्राप्त हुए. इछावर विधानसभा सीट से बीजेपी के करण सिंह वर्मा को 1 लाख 3 हजार 205 और कांग्रेस के शैलेंद्र पटेल को 86 हजार 859 वोट प्राप्त हुए.

संसदीय सीटों पर बीजेपी का कब्जा 

आष्टा विधानसभा सीट से बीजेपी के गोपाल सिंह इंजीनियर को 1 लाख 18 हजार 750 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के कमल सिंह चौहान को 1 लाख 10 हजार 847 मत प्राप्त हुए. इस तरह बीजेपी के चारों प्रत्याशियों ने यहां जीत दर्ज की. बता दें सीहोर जिले में तीन संसदीय सीट आती है. जिसमें भोपाल संसदीय क्षेत्र में सीहोर विधानसभा, विदिशा संसदीय क्षेत्र में बुधनी व इछावर विधानसभा और देवास संसदीय सीट में आष्टा विधानसभा आती है. खास बात यह है कि जिले की तीनों ही संसदीय सीटों पर भी बीजेपी का कब्जा है.