Home देश हमास के खात्मे की इजरायल ने लिख दी ‘स्क्रिप्ट’, सुरंग में छिपे...

हमास के खात्मे की इजरायल ने लिख दी ‘स्क्रिप्ट’, सुरंग में छिपे आतंकी अब मरेंगे पानी की मौत…

0

जरायल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच जारी जंग को अब 2 महीने बीत चुके हैं. वहीं इजरायल ने अब हमास के खिलाफ नई चाल चल दी है. इजरायली सेना ने गाजा में हमास के सुरंग परिसर में समुद्री पानी डालना शुरू कर दिया है. इजरायल ने कहा है कि इस प्रक्रिया में कई सप्ताह लगेंगे.

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने मंगलवार को इस बारे में अज्ञात अमेरिकी अधिकारियों का हवाला देते हुए जानकारी दी. जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन प्रशासन के कुछ अधिकारियों ने कहा है कि यह प्रक्रिया सुरंगों को नष्ट करने में मदद कर सकती है. वहीं इजरायल का मानना ​​है कि इन्हीं सुरंगों में हमास ने बंधकों, लड़ाकों और हथियारों को छिपा रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार अन्य अधिकारियों ने चिंता व्यक्त की है कि समुद्री जल गाजा की ताजे पानी की आपूर्ति को खतरे में डाल देगा. इजरायल की सेना ने रिपोर्ट पर तुरंत कोई टिप्पणी नहीं दी. इजरायली रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया.

मालूम हो कि इससे पहले इजरायल के इस प्लान के बारे टाइम्स ऑफ इजरायल ने बड़ा खुलासा किया था. टाइम्स ऑफ इजरायल ने रिपोर्ट में कहा था कि इसका उद्देश्य आतंकवादी समूह के मार्गों और पनाहगाहों के भूमिगत नेटवर्क को नष्ट करना और उसके लड़ाकों को जमीन से ऊपर ले जाना है. अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से वॉल स्ट्रीट जर्नल ने बताया था कि इजरायल रक्षा बलों ने पिछले महीने गाजा शहर में अल-शती शरणार्थी शिविर के पास पांच बड़े जल पंप स्थापित किए हैं.