Home देश ‘उन्हें नई संसद देखनी थी और…’ घुसपैठिए को कैसे मिली एंट्री? सांसद...

‘उन्हें नई संसद देखनी थी और…’ घुसपैठिए को कैसे मिली एंट्री? सांसद प्रताप सिम्हा ने बताई

0

संसद सुरक्षा में चूक मामले में जहां एक और गिरफ्तार चार आरोपियों से दिल्‍ली पुलिस पूछताछ कर रही है. वहीं, बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा भी कठघरे में हैं. उन्‍हीं के द्वारा जारी किए गए विजिटर पास की मदद से आरोपी सागर शर्मा और उसका साथी नई संसद भवन में दाखिल हुए थे. ऐसे में वो अपना पक्ष रखने के लिए बुधवार शाम को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिलने पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक उनका कहना है कि वह आरोपी सागर के पिता को जानते थे. पिता से जान पहचान के कारण ही वो उनसे लगातार संपर्क में थे.

सूत्रों के मुताबिक सांसद प्रताप सिम्हा का कहना है कि आरोपियों ने नई संसद भवन परिसर को देखने की बार-बार इच्छा जताई थी और वह उनके पी ए के साथ लगातार संपर्क में थे. इससे ज्यादा उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है. बता दें कि सागर शर्मा और मनोरंजन ने विजिटर गैलरी से छलांग लगाई और वो सीधे लोकसभा की कार्यवाही के बीच पहुंच गए. इसके बाद उन्‍होंने कलर स्‍प्रे के माध्‍यम से लोकसभा में धुआं उड़ाया.

दो बार बने सांसद
प्रताप सिम्हा कर्नाटक के मैसूर से भारतीय जनता पार्टी के सासंद हैं. वह लगातार 2 बार इस सीट से जीते हैं. वो कर्नाटक में भाजपा के युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं. राजनीति में आने से पहले प्रताप सिम्हा पत्रकार थे. 1999 में प्रताप सिम्हा कन्नड़ न्यूजपेपर विजया कर्नाटका के साथ ट्रेनी के तौर पर पत्रकारिता करियर की शुरुआत की थी. वह लगातार अलग-अलग अखबारों के लिए लिखते रहे.