Home देश Samsung का बड़ा ऐलान, नोएडा कारखाने में बनेंगे Galaxy S24 सीरीज के...

Samsung का बड़ा ऐलान, नोएडा कारखाने में बनेंगे Galaxy S24 सीरीज के स्मार्टफोन

0

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने बड़ा ऐलान किया है. दरअसल, सैमसंग घरेलू बिक्री के साथ ही निर्यात के लिए अपने भारतीय कारखाने में लेटेस्ट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से युक्त गैलेक्सी एस24 सीरीज के स्मार्टफोन बनाएगी.

कंपनी ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन – गैलेक्सी एस24 सीरीज (Samsung Galaxy S24 Series) का अनवील्ड किया. इसमें एआई बेस्ड एप्लिकेशन पर खासतौर से ध्यान दिया गया है. इसमें हिंदी सहित चुनिंदा भाषाओं में रियल-टाइम वॉयस कॉल और मैसेज अनुवाद, बेहतर इमेज एडिटिंग, कंटेंट क्रिएटर्स को लुभाने के लिए बेहतर कैमरा और मजबूत डिस्प्ले के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला आर्मर ग्लास जैसे फीचर शामिल हैं.

कंपनी ने बताया भविष्य का डिवाइस
सैमसंग इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ जेबी पार्क ने कहा, ”यह एक भविष्य का डिवाइस है. दुनिया एआई के बारे में अगली बड़ी चीज की बात कर रही है, जबकि गैलेक्सी एस24 सीरीज इसे आपके सामने सीधे लेकर आ रही है. मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि गैलेक्सी एस24 सीरीज की मैन्युफैक्चरिंग भारत में हमारे नोएडा कारखाने में किया जाएगा.”
जेबी पार्क ने कहा कि भारत में कंज्यूमर 18 जनवरी से गैलेक्सी एस24 सीरीज के स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग कर सकते हैं और इसकी बिक्री 31 जनवरी से शुरू होगी. पार्क ने कहा, ”सैमसंग में, हमें भारत में प्रीमियम प्रोडक्ट्स को बढ़ावा देने पर गर्व है. मुझे विश्वास है कि भारत गैलेक्सी एस24 को संचालित करके एआई क्रांति को अपनाने में सबसे आगे होगा.”

79,999 रुपये से 1,59,999 रुपये के रेंज में उपलब्ध
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सैमसंग ने गैलेक्सी एस24 सीरीज के स्मार्टफोन की स्टोरेज क्षमता 8 जीबी सिस्टम मेमोरी (ROM) और 256 जीबी स्टोरेज मेमोरी (RAM) से लेकर 12 जीबी ROM और एक टेराबाइट (टीबी) RAM तक रखी है. ये स्मार्टफोन भारत में 79,999 रुपये से 1,59,999 रुपये के रेंज में उपलब्ध होगा.