Home छत्तीसगढ़ बलरामपुर में 5 डिग्री पहुंचा तापमान, सरगुजा में शीतलहर का अलर्ट, जानें...

बलरामपुर में 5 डिग्री पहुंचा तापमान, सरगुजा में शीतलहर का अलर्ट, जानें कब मिलेगी सर्दी से राहत

0

छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. दिन के साथ दोपहर में भी लोगों को ठिठुरन महसूस हो रही है. कुछ इलाकों में शीतलहर जैसे हालात हैं. मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल लोगों को सर्दी से राहत मिलने के आसार कम हैं. बादल छंटने के बाद एक बार फिर न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर जारी है. इस वजह से प्रदेश में ठंड बढ़ रही है. हालांकि आने वाले एक- दो दिन में कई जगहों पर तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है.

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के न्‍यूनतम तापमान में अब धीरे-धीरे बढ़ोतरी दर्ज हो सकती है. सुबह कोहरा छाया रहेगा, लेकिन धूप खिलने के बाद मौसम साफ हो जाएगा. हालां‍कि सरगुजा संभाग के कुछ क्षेत्रों में शीतलहर चलने की संभावना भी है.

बलरामपुर रहा सबसे ठंडा

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को बलरामपुर सबसे ज्यादा ठंडा इलाका रहा. यहां का न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके साथ ही पेंड्रारोड में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री और अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. दोनों ही इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 4 से 5 डिग्री कम रहा. तो वहीं राजधानी रायपुर में न्यूनतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

अगले 48 घंटे कैसा रहेगा मौसम
गुरुवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहा. इसके साथ ही कई इलाकों में बादल छाए रहने के साथ हल्की मध्यम बारिश भी दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक दो दिनों बाद पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से तापमान बढ़ने की संभावना है. इससे ठंड में कुछ कमी हो सकती है.