Home देश इस शेयर ने तो आग लगा दी! 5 साल पहले 1 लाख...

इस शेयर ने तो आग लगा दी! 5 साल पहले 1 लाख लगाने वाला करोड़ों में खेल रहा, तब चाय-बिस्किट के बराबर थी कीमत

0

मल्‍टीबैगर स्‍टॉक के बारे में तो खूब देखा-सुना और पढ़ा होगा. कुछ लोगों ने मल्‍टीबैगर शेयर खरीदे भी होंगे. लेकिन आज हम जिस स्‍टॉक की बात कर रहे हैं, वह सुपर से भी ऊपर है. आप बस इतना समझ लीजिए कि 5 साल पहले जिसने भी इस कंपनी में 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा, वह आज करोड़ों में खेल रहा है. तब इस शेयर की कीमत चाय-बिस्किट के बराबर थी, लेकिन आज एक शेयर दाम इन्‍फोसिस जैसी दिग्‍गज कंपनी से भी दोगुना महंगा है.

आपने भी अक्‍सर मार्केट एक्‍सपर्ट को यह कहते सुना होगा कि शेयर बाजार से बड़ा रिटर्न चाहिए तो खरीदो और भूल जाओ. अगर किसी निवेशक ने इस बात को माना हो और 5 साल पहले वारी रिन्‍यूवेबल टेक्‍नोलॉजीज (Waaree Renewable Technologies) में महज 1 लाख रुपये का निवेश किया हो तो आज उसके पास गाड़ी-बंगला खरीदने जितना पैसा आ गया होगा. इस कंपनी ने 5 साल में 195 गुना बढ़ा दिया है.

आज कितना बढ़ गया पैसा
अगर किसी निवेशक ने 5 साल पहले वारी रिन्‍यूवेबल कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते, तो आज उसकी कीमत 1.95 करोड़ रुपये पहुंच जाती. तब इस शेयर की कीमत 17 रुपये थी, जो आज 3,317 रुपये पहुंच गई है. यह इन्‍फोसिस जैसी दिग्‍गज कंपनी के शेयर प्राइस से भी दोगुना है. इन्‍फोसिस के स्‍टॉक की कीमत बीते शुक्रवार को 1,666 रुपये थी.