Home देश RuPay क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी, UPI ऐप में...

RuPay क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी, UPI ऐप में 31 मई से मिलेगी EMI समेत ये 3 सुविधाएं

0

अगर आप रुपे क्रेडिट कार्ड से लिंक कर ऑफलाइन या ऑनलाइन मर्चेंट को यूपीआई पेमेंट्स कर पाते थे. अब रुपे क्रेडिट कार्ड के यूजर्स को आने वाले महीने में कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं. ये फीचर्स 31 मई से रोल आउट कर दिए जाएंगे.

नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने ऐलान किया है कि वह जल्द ही यूपीआई प्लेटफॉर्म पर रुपे क्रेडिट कार्ड के लिए 3 नई सर्विस पेश करेगा. यूपीआई ऐप्स का उपयोग करके रुपे क्रेडिट कार्ड पर ईएमआई (EMI) सुविधा के लिए आवेदन करना, बकाया क्रेडिट कार्ड बिल या क्रेडिट लाइन किस्तों का पेमेंट करने के लिए यूपीआई ऑटोपे (UPI AutoPay) सेट अप करना और रुपे कार्ड की क्रेडिट लिमिट को बढ़ाना शामिल है. बैंक और कार्ड जारी करने वाली कंपनियों को इन फीचर्स को इनेबल करने के लिए कहा गया है.

फिलहाल 17 बैंकों के रूपे क्रेडिट कार्ड के जरिए मिल रही UPI पेमेंट की सुविधा
बता दें कि साल 2022 रुपे क्रेडिट कार्ड ऑन यूपीआई (Rupay Credit Card on UPI) सुविधा की शुरुआत हुई थी. आसान भाषा में समझें तो आप रुपे क्रेडिट कार्ड से यूपीआई पेमेंट करने का लाभ उठा सकते हैं. रुपे क्रेडिट कार्ड से आप बिल्कुल वैसे ही यूपीआई पेमेंट कर सकेंगे, जैसा कि बैंक अकाउंट से करते हैं. बस यहां पैसे आपके रूपे क्रेडिट कार्ड से कटेंगे. एनपीसीआई संचालित भीम ऐप पर फिलहाल 17 बैंकों के रूपे क्रेडिट कार्ड को लिंक कर सकते हैं.