Home देश अमेठी के दंगल से पहले रामलला के दर्शन करेंगे राहुल गांधी, उनके...

अमेठी के दंगल से पहले रामलला के दर्शन करेंगे राहुल गांधी, उनके साथ में कौन होगा? ऐसा है प्‍लान

0

अमेठी के चुनावी दंगल में उतरने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी अयोध्‍या जाकर रामलला के दर्शन सकते हैं. वायनाड के बाद राहुल के अमेठी से चुनाव लड़ने की प्रबल चर्चाओं के बीच यह जानकारी सामने आई है. कांग्रेस सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि राहुल गांधी अयोध्‍या जाकर रामलला के दर्शन कर सकते हैं. हालांकि वह किस दिन अयोध्‍या पहुंचकर राम मंदिर जाकर मत्‍था टेकेंगे, इसको लेकर कुछ स्‍पष्‍ट नहीं है.

कांग्रेस सूत्र बता रहे हैं कि राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी रामलला के दर्शन करने जाएंगी. दरअसल, सूत्रों के हवाले से जानकारी है कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं. इसको लेकर पार्टी की तरफ से स्‍थानीय स्‍तर पर तैयारियां भी तेज कर दी गई हैं. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच बातचीत भी चल रही है. कल वायनाड में वोटिंग के बाद राहुल के नाम का ऐलान किया जा सकता है. सूत्रों के हवाले से ये बात कही जा रही है.

इससे पहले केन्द्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार स्‍मृति ईरानी ने सोमवार को दावा किया था कि राहुल गांधी 26 अप्रैल को वायनाड में मतदान होने के बाद अमेठी आएंगे. स्मृति ने कहा कि राहुल लोगों को जातिवाद के नाम पर विभाजित करने के साथ ही मंदिर-मंदिर जायेंगे.

स्‍मृति ईरानी ने 2019 लोकसभा चुनाव में अमेठी से तत्कालीन सांसद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को हराया था. हालांकि कांग्रेस ने अभी तक अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. राहुल गांधी 2019 लोकसभा चुनाव में केरल की वायनाड सीट से चुनाव जीते थे और 2024 में भी वहां से चुनाव मैदान में हैं. वायनाड में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा.

स्मृति ईरानी ने सोमवार को भेंटुआ और भादर में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कहा, ”26 अप्रैल को वायनाड में मतदान होने के बाद राहुल गांधी अमेठी को परिवार बताने आएंगे और यहां समाज में  जातिवाद की आग लगाने का काम करेंगे.” केंद्रीय मंत्री ने इशारा किया कि 26 अप्रैल के बाद राहुल गांधी अमेठी से भी चुनाव लड़ सकते हैं.