Home देश ‘छत्तीसगढ़ में तुष्टिकरण की राजनीति नहीं चलेगी’, बेमेतरा में गरजे गृह मंत्री...

‘छत्तीसगढ़ में तुष्टिकरण की राजनीति नहीं चलेगी’, बेमेतरा में गरजे गृह मंत्री अमित शाह, भूपेश बघेल पर साधा निशाना

0

छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के मतदान को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को प्रदेश के दौरे पर रहे. केंद्रीय मंत्री ने दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के बेमेतरा में चुनावी सभी को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हमारे एक युवा भूवनेश्वर साहू को श्रद्धांजलि जिसकी जान कांग्रेस की वोट बैंक की राजनीति ने ली है. बीजेपी ने ईश्वर साहू को प्रत्याशी बनाया. छत्तीसगढ़ में तुष्टिकरण की राजनीति नहीं चलेगी. कांग्रेस छत्तीसगढ़ को बनाने का विरोध करती थी. 20 साल तक राज्य में बीजेपी रही. इस दौरान बीजेपी ने इसे विकसित छत्तीसगढ़ बनाया. हमने पीडीएस का चावल गरीबों तक पहुंचाया. धान का सही मूल्य निर्धारण का काम बीजेपी ने किया. आने वाले 2 साल में छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद खत्म हो जाएगा. कांग्रेस ने नक्सलवाद का लालन पोषण किया है.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जैसी ही बीजेपी की सरकरा आई हमने 4 ही महीने में करीब 90 नक्सलियों को समाप्त करने का काम किया. 123 अरेस्ट किए गए. कई ने सरेंडर किया. 2 साल दीजिए, मोदी जी को तीसरी बार पीएम बना दीजिए, छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद खत्म कर देंगे. पीएम मोदी ने ऐसे काम किए जो हजारों साल तक कोई कर नहीं पाएगा. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में राहुल गांधी नहीं गए, क्योंकि उन्हें वोट बैंक का डर था. छत्तीसगढ़ का बच्चा-बच्चा कश्मीर के लिए जान दे सकता है.

कांग्रेस पर साधा निशाना

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने धारा 370 खत्म कर के दिखाया है. कश्मीर में अब किसी को कंकड तक चलाने की हिम्मत नहीं है. यूपीए सरकार में आए दिन कोई न कोई आकर बम धमाके किया करता था. बीजेपी सरकार ने 10 दिन में ही सर्जिल स्ट्राइक कर आतंकवादियों का सफाया करने का काम किया है. बीजेपी ने 25 करोड़ गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है. 12 करोड़ शौचालय बनाया गया है. 4 करोड़ गरीबों के घर बनाए गए हैं. 10 करोड़ लोगों को उज्जवला कनेक्शन मिला है. 14 करोड़ लोगों को नल से जल देने का काम पीएम मोदी ने किया है. पीएम मोदी पर कोई आरोप नहीं लगा है. दूसरी ओर कांग्रेस के नेता पर घोटाले का आरोप है.