Home देश ‘वो लिख कर दें कि…’ पीएम मोदी ने आरक्षण के मुद्दे पर...

‘वो लिख कर दें कि…’ पीएम मोदी ने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस को दी चुनौती, जानें क्या कहा

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के दरभंगा में एक चुनावी सभा को संबोधित कर I.N.D.I.A अलायंस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस और RJD पर देश को धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ”ये लोग देश की एकता को तोड़ने के लिए कुछ भी कर सकते हैं.”

प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में कहा, ”जब अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही थी, तब मैंने कहा था कि अब भारत आने वाले 1000 वर्षों का भविष्य लिखेगा. कई बार इतिहास की एक घटना भी कई शताब्दियों का भाग्य तय कर देती है. आज से 1,000 साल पहले जब पश्चिम से भारत पर हमले होने शुरू हुए थे, तब किसी ने नहीं सोचा था कि भारत एक हजार साल की गुलामी में घिर जाएगा. जो बिहार देश को दिशा दिखाता था, वो ऐसे संकटों से घिरा कि सब कुछ तबाह हो गया, लेकिन भारत के भाग्य ने एक बार फिर करवट ली है.”

दुनिया की 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बना देश- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी में ये कालखंड ऐसा आया है, जब भारत फिर से अपनी सारी बेड़ियां तोड़ कर उठ खड़ा हुआ है. आज दुनिया में भारत की साख नई ऊंचाई पर है. आज भारत चांद पर ऐसी जगह पहुंच गया है, जहां तक कोई नहीं पहुंचा है. 10 साल पहले हम दुनिया की 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था थे, सिर्फ 10 सालों में हम दुनिया की 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुके हैं.

पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव पर साधा निशाना
पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ”जैसे एक शहजादा दिल्ली में है, वैसे ही एक शहजादा पटना में भी है. एक ने पूरे देश को और एक ने पूरे बिहार को अपनी जागीर समझा है. दोनों का रिपोर्ट कार्ड भी एक जैसा ही है. इनके रिपोर्ट कार्ड में बिना घोटाले के कुछ भी नहीं है. याद करिए बिहार में कैसे बड़े-बड़े अपहरण होते थे, खजाना लूटा जाता था. कैसे बेटियां घर से निकलने में डरती थी. कैसे नौकरी देने से पहले जमीन लिखवा लिया जाता था, कर्पूरी ठाकुर हमारी प्रेरणा हैं.”

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया आरोप
उन्होंने दरभंगा की रैली में कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, “कांग्रेस बाबा साहेब आंबेडकर के संविधान को तोड़ने में लगी हुई है. वो चाहते हैं कि OBC का आरक्षण कम कर के मुसलमानों को दे दिया जाए. शहजादे के पिता ने ये काम करने की कोशिश की थी. ये SC, ST, OBC का आरक्षण छीन कर मुसलमानों को देना चाहते हैं. अगर ऐसा हो गया तो सब कुछ खत्म हो जाएगा. मैं आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस को चुनौती दे रहा हूं, वो लिख कर दें कि वो आरक्षण से खिलवाड़ नहीं करेंगे. मैं पिछले 12 दिन से मांग कर रहा हूं, पर वो चुप बैठे हैं. जब तक मोदी जिंदा है. SC, ST, OBC के आरक्षण से कभी भी खिलवाड़ नहीं करने दूंगा.”

‘सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाता है विपक्ष’
पीएम मोदी ने कहा कि RJD ने ये गिनना शुरू कर दिया है कि सेना में कौन हिन्दू है, कौन मुसलमान है. ये देश की एकता को तोड़ने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. मां भारती की सेवा करने वाला जो गोली खाता है, वो भारतीय होता है और ये लोग उसमे हिन्दू-मुसलमान ढूंढते हैं. यही लोग सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाते हैं. देश सब देख रहा है सब जानता है.