Home छत्तीसगढ़ ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा बिलासपुर में रक्तदान शिविर, नि:शुल्क नेत्र जांच...

ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा बिलासपुर में रक्तदान शिविर, नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर और शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन

0

बिलासपुर, [08-09-2024] – ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन के तत्वाधान में आज बिलासपुर में एक समुदाय कल्याण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में रक्तदान शिविर, नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर, और शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन हुआ, जिसमें स्थानीय निवासियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।
रक्तदान शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया, जिसका संग्रह ब्लड बैंक को आपातकालीन चिकित्सा आवश्यकताओं के लिए सौंपा गया। नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर में अनुभवी नेत्र विशेषज्ञों की टीम ने सैकड़ों नागरिकों की जांच की और उन्हें मुफ्त सुझाव प्रदान कीं, जिसमें नेत्र संबंधित समस्याओं की प्रारंभिक पहचान और रोकथाम पर विशेष जोर दिया गया।
कार्यक्रम के एक विशेष आकर्षण के रूप में, शिक्षक सम्मान समारोह में बिलासपुर के विभिन्न स्कूलों के प्रतिष्ठित शिक्षकों को सम्मानित किया गया। फाउंडेशन ने उनकी समर्पित सेवाओं और भविष्य की पीढ़ी को गढ़ने में उनके योगदान को मान्यता दी, और उन्हें प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिह्न भेंट किए।
ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन के जिला संभाग अध्यक्ष अतहर हुसैन ने सभी प्रतिभागियों, स्वयंसेवकों और चिकित्सा पेशेवरों का धन्यवाद व्यक्त किया और कहा, “इस पहल का उद्देश्य सामुदायिक सेवा और सम्मान की भावना को प्रोत्साहित करना है। हम भविष्य में भी ऐसे कल्याणकारी कार्यक्रम जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

इस कार्यक्रम मे रिटायर्ड CDPO शमशा खानम मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थी। जिला संरक्षक कुद्दुस् कुरैशी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम में आसिफ अशरफी साहब, अतहर हुसैन साहब, अब्दुल रहीम साहब, कुद्दुस् कुरेशी साहब, शेख अलीम साहब, नौशाद खां, अयाज़ फारूक़ी, आज़म मिर्ज़ा, नवेद हसन खान, मुकीम खान, हाजी शमशेर अशरफी, नफीस अहमद, जावेद खान, दानिश आलम, नाज़नीन खान, अमन काछी, शेख मोहसिन, साजिद साबरीन, सैयद आतिफ अली मौजूद थे।

कार्यक्रम का समापन संभाग उपाध्यक्ष अब्दुल रहीम द्वारा समारोह मे आये हुए लोगों से समुदाय कल्याण गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेने की अपील के साथ हुआ, और फाउंडेशन ने आगामी महीनों में और भी ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन की योजना बनाई है।