Home छत्तीसगढ़ सौम्या चौरसिया की प्रोपर्टी अटैच, आयकर विभाग ने घर के बाहर लगाया...

सौम्या चौरसिया की प्रोपर्टी अटैच, आयकर विभाग ने घर के बाहर लगाया नोटिस

0

छत्तीसगढ़ के चर्चित कोयला घोटाला मामले में एक बार फिर बड़ी कार्रवाई हुई है. इस मामले में जेल में बंद सौम्या चौरसिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल, आयकर विभाग ने उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए सौम्या चौरसिया की प्रोपर्टी को अटैच कर लिया है. यह संपत्तियां बेनामी संपत्ति के तौर पर अटैच की गई हैं. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने 50 से ज्यादा प्रॉपर्टी को अटैच किया है. अटैच की गई प्रॉपर्टी में रियल एस्टेट प्रॉपर्टीज, बैंकों में जमा राशि शामिल है.

आयकर विभाग ने अटैच की गई प्रोपर्टी के बाहर बोर्ड भी लगाया है. बता दें कि आयकर विभाग की जांच में सामने आया था कि सौम्या चौरसिया ने कोयला घोटाले के जरिए अवैध तरीके से प्रॉपर्टी बनाई थी. अब इस आधार पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए उनकी संपत्तियों को अटैच किया है. बता दें कि सौम्या चौरसिया फिलहाल कोयला घोटाला मामले में जेल में बंद हैं.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कथित 500 करोड़ रुपये के कोयला घोटाला मामले में लेवी वसूली का मामला ईडी की रेड में सामने आया था. आरोप है कि कोयला परिवहन के दौरान कोयला व्यापारियों से वसूली करने के लिए ऑनलाइन मिलने वाले परमिट को ऑफलाइन कर दिया गया था. खनिज विभाग के तत्कालीन संचालक आईएएस समीर बिश्नोई ने इसके लिए 15 जुलाई 2020 को आदेश जारी किया था. इसके लिए सिंडिकेट बनाकर वसूली की जाती थी. पूरे मामले का मास्टरमाइंड कोयला व्यापारी सूर्यकांत तिवारी को माना गया था.