Home छत्तीसगढ़ स्कूल के क्लास रूम में कैसे पहुंची बीयर की बॉटल, नाराज हाईकोर्ट...

स्कूल के क्लास रूम में कैसे पहुंची बीयर की बॉटल, नाराज हाईकोर्ट ने की तल्ख टिप्पणी, स्टूडेंट्स ने की थी पार्टी

0

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले की एक सरकारी स्कूल में छात्राओं ने क्लास रूम के अंदर बीयर पार्टी की थी. अब इस मामले में हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया है. इस मामले पर चीफ जस्टिस की डिवीजन बेंच ने गहरी नाराजगी जताई है. कोर्ट ने पूछा कि स्कूल के क्लास रूम में बीयर की बॉटल कैसे पहुंची? इतना ही नहीं स्कूलों में स्टूडेंट्स की सुरक्षा को लेकर भी अदालत ने सवाल उठाए हैं. अब इस मामले की अगली सुनवाई 24 सितंबर को होगी.

दरअसल, बिलासपुर के एक सरकारी स्कूल में छात्राओं ने बीयर क्लास रूम के अंदर बीयर पार्टी की थी. इतना ही नहीं उन्होंने बाकायदा इस बीयर पार्टी की कुछ तस्वीरेंसोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिए. तस्वीरें जब वायरल हुई तो टीचर और पैरेंट्स के होश ही उड़ गए. इसके बाद स्थानीय लोगों ने इस पूरे मामले की शिकायत शिक्षा अधिकारियों से की.

मामले की शुरू हुई जांच

शिक्षा विभाग तक जब मामला पहुंचा तो अधिकारियों के भी होश उड़ गए. फिर आनन-फानन में मामले की जांच शुरू की गई. शिक्षा विभाग ने कहा कि इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल पर कार्रवाई की जाएगी. जानकारी के मुताबिक मस्तूरी क्षेत्र के भटचौरा शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल की 12वीं कक्षा की एक छात्रा का बर्थडे था. इस मौके पर उसने अपनी सहेलियों को स्कूल में ही पार्टी दी. उसने क्लासरूम को बाकायता पार्टी हॉल बना दिया.

छात्राओं ने बीयर और खाने-पीने का सामान मंगाया. उसके बाद सभी लड़कियों ने जमकर जाम छलकाए. कुछ लड़कियों ने इस पार्टी की तस्वीरें भी खीच लीं. लड़कियों ने इस पार्टी की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया. सोशल मीडिया पर अपलोड होते ही ये तस्वीरें काफी वायरल हो गई थी.