Home देश पेजर और वॉकी-टॉकी तो छोड़िए, अब चॉकलेट खाई तो भी आपको उड़ा...

पेजर और वॉकी-टॉकी तो छोड़िए, अब चॉकलेट खाई तो भी आपको उड़ा देगा बम

0

इजरायल-हमास युद्ध के बीच लगातार दो दिन हमने लेबनान की धरती को पेजर और वॉकी-टाकी बम के धमाकों से दहते हुए देखा. ऐसे कई वीडियो सामने आए जिसमें इजरायल की शातिर  यूनिट-8200 ने हिजबुल्‍लाह को सबक सिखाने के लिए कई हमलों को अंजाम दिया. लेबनान में इन धमाकों के बाद से ही इस वक्‍त दहशत का माहौल है. इस घटना के बाद दुनिया भर में नए-नए वीडियो सामने आ रहे हैं. कथित तौर पर रूस के एक सैनिका का एक वीडियो इस वक्‍त वायरल हो रहा है, जिसमें वो चॉकलेट बम का डेमो देता दिख रहा है.

रूस इस वक्‍त यूक्रेन से जंग में उलझा है. अपना एनर्जी लेवल बनाए रखने के लिए युद्ध के मैदान में सैनिक अक्‍सर चॉकलेट खाना पसंद करते हैं. रूस के सैनिक ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया, जिसमें वह सिलसिलेवार तरीके से दिखा रहा है कि किस तरह से एक चॉकलेट को चॉकलेट बम के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. इस वीडियो में वह यह दिखा रहा है कि चॉकलेट के बीच में छोटे आईईडी बम को रखकर उसे पैक किया जा सकता है और फिर जैसे ही उसे खाने वाला व्यक्ति उसे अपने दांतों के बीच में दबाएगा तो प्रेशर पड़ने पर आईईडी सक्रिय होकर फट जाएगी और उसका मुंह उड़ जाएगा.

चॉकेट के बीच IED का इस्‍तेमाल
चॉकलेट में मौजूद आईईडी भले ही छोटी हो लेकिन उसमें मौजूद बारूद इतना तो हो ही सकता है जिसमें खाने वाले के मुंह को भारी नुकसान पहुंच जाए. फिलहाल अपने दुश्मनों को नुकसान पहुंचाने के लिए लोग एक से एक नई तरकीब खोज रहे हैं. ध्यान रहे कि मोसाद खुफिया एजेंसी ने कथित आतंकवादी संगठन हिज्बुल्लाह के खिलाफ पेजर बम धमाकों की सिलसिलेवार सीरीज कर उन्हें बुरी तरह से बौखला दिया था. उसके बाद लगभग पूरे विश्व की खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों ने इस पर अपनी रिसर्च करनी शुरू कर दी थी कि आखिर यह धमाके किस तरह से अंजाम दिए गए. इन धमाकों के बाद सामने आया है चॉकलेट बम.

यूनिट-8200 ने कैसे कराए धमाके?
इजरायल की साइबर यूनिट-8200 ने एक साल पहले लेबनान में वॉकी-टाकी और पेजर अटैक की साजिश रची थी. इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद को पता चला कि हिजबुल्‍लाह बड़ी संख्‍या में पेजर और वॉकी-टाकी खरीदने जा रहा है. इजरायल को इस बात की भनक लग गई थी स्‍मार्ट-फोन के इस दौर में हिजबुल्‍लाह वॉकी-टाकी और पेजर का इस्‍तेमाल उसकी सर्विलांस से बचने के लिए कर रहा है, जिसके बाद इन उपकरणों में आईइडी और आरडीएक्‍स जैसी चीजों को बड़ी सावधानी से फिट किया गया. मौका पाकर इनपर अब ब्‍लास्‍ट करवाया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here